विधायक राजश्री ने गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धियां, कहा- PM ने देश को महाशक्ति बनाने में हर पल समर्पित कर दिया

Edited By meena, Updated: 24 Jun, 2023 03:02 PM

mla rajshree enumerated the achievements of the modi government

प्रधानमंत्री मोदी के 9 वर्ष के कार्यकाल के उपलक्ष्य में शमशाबाद की विधायक राजश्री सिंह ने प्रेस वार्ता की

शमशाबाद (धर्मेंद्र प्रजापति): प्रधानमंत्री मोदी के 9 वर्ष के कार्यकाल के उपलक्ष्य में शमशाबाद की विधायक राजश्री सिंह ने प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी ने 30 मई से 30 जून तक विशेष जनसंपर्क अभियान शुरू किया है। इस अभियान में विधानसभा के एक हजार से अधिक विशिष्ट परिवारों से संपर्क और सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता संपर्क करेंगे। इसके साथ ही विधानसभा के सभी बूथों पर अलग- अलग कार्यक्रम होंगे।

विधायक ने कहा कि बीते 9 वर्ष भारत के नवनिर्माण के भारत के गरीब कल्याण के वर्ष रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना हर पल देश को महाशक्ति बनाने के लिए समर्पित कर दिया है। आज पूरी दुनिया कह रही है कि 21 वीं सदी भारत की सदी है। बीते सालों में भारत ने पॉलिसी पेरालिसिस से डिसाइसिय पॉलिसी और अर्थव्यवस्था में फेजाइल फाइव से टॉप फाइव की यात्रा की है। भारत ने बीते 9 साल में एक पार्टी के अपना परिवार अपनी विकास नीति को दरकिनार कर सबका साथ सबका विकास की कहानी लिखी है। पहले भारत की आवाज अनसुनी कर दी जाती थी। आज जब भारत बोलता है, तो दुनिया सुनती है। पीएम मोदी ने जातिवाद, परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की राजनीति को खत्म कर विकासवाद की राजनीति प्रतिष्ठित की है।

राज श्री सिंह ने कहा कि पहले योजनाएं कागजों की धूल फाफती रहती थी। आज एक ही कार्यकाल में योजनाएं बनती भी हैं और जमीन पर उतरती भी है। शिलान्यास और उद्घाटन दोनों एक ही कार्यकाल में होता है। पहले बिचौलिए लाभार्थियों का पैसा खाते थे, आज बिचौलिया संस्कृति को खत्म किया गया है। भ्रष्टाचार के दीमक को खत्म किया जा रहा है। पहले के प्रधानमंत्री कहते थे गरीबों को एक रूपया भेजता हूं तो केवल 15 पैसे जनता तक पहुंच पाते है न जाने कौन सा पंजा था कि रूपये में 85 पैसे को खा जाता था। आज नरेंद्र मोदी सरकार में 100 रू. भेजे जाते हैं तो 100 रू. पहुंचते हैं। भाजपा की उबल इंजन सरकार में तो इसमें और अधिक पैसा जुड़कर गरीबों तक पहुंचता है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के 85 पैसा खाने वाले पंजे से अर्थव्यवस्था को निकालकर इसे भ्रष्टाचार मुक्त बनाया है।

राजश्री ने कहा कि बीते 9 सालों में भारत ने गुलामी की बेड़ियों तोड़ी हैं। राजपथ अब कर्तव्य पथ है, रेस कोर्स रोड अब लोक कल्याण मार्ग है और प्रधानमंत्री, प्रधानसेवक के रूप में जनता जनार्दन की सेवा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने देश के सोचने के स्केल के ऊपर उठाया है। धारा 370 धाराशायी हुआ, ट्रिपल तलाक की कुप्रथा खत्म हुई और आतंकवाद पर सर्जिकल हुआ, एयर स्ट्राइक हुआ अयोध्या में राम जन्मभूमि पर प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण भी तेज गति से चल रहा है। इंडिया गेट पूरी तरह से बदल गया है। जहां पर जार्ज पंचम की मूर्ति थी आज यहां सुनाम चंद्र बोस की प्रतिमा है। वीरों की गाथा गाता हुआ नेशनल वॉर मेमोरियल है। उन्होंने कहा कि बीते 9 वर्षों में देश में लगभग 48 करोड़ और विधानसभा में हितग्राहियों के जन-धन एकाउंट खोले उज्जवला योजना के तहत साढ़े 9 करोड़ और विधानसभा में हितग्राहियों को गैस कनेक्शन वितरित किए गए, देश में लगभग साढ़े तीन करोड़ घरों में बिजली पहुंचाई गई। 11 करोड़ से अधिक शौचालयों का निर्माण कराया गया, 10 करोड़ से अधिक किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है और लगभग साढ़े 12 करोड़ घरों में नल से जल पहुंचाया गया है। पीएम आवास योजना के तहत तीन करोड़ से अधिक गरीबों का घर दिए गए, आवास निर्मित हुए है और हर घर में बिजली, पानी गैस, शौचालय और आयुष्मान कार्ड पहुंचाया गया। देश में लगभग 55 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिल रहा है।

राज श्री सिंह ने आगे कहा कि बीते 9 वर्षों में गरीबों एवं वंचितों की सेवा करने वाला भारत बना है, नारी शक्ति को संबल देने वाला भारत बना है। युवाओं के सपनों को पूरा करने वाला भारत बना है, किसानों के कल्याण को सुनिश्चित करने वाला भारत बना है। सबके लिए सहज, उत्तम सेवाओं वाला भारत बना है तथा विश्व में निरंतर विकास करने वाला भारत बना है। आज का भारत विरासत के साथ विकास करने वाला भारत है। आज भारत के विकास में गति भी है शक्ति भी है, सुरक्षा भी है और संयम भी यह नया भारत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों का भारत है। मिशन इंडिया के तहत आगे बढ़ता हुआ भारत है।

विधायक ने बताया कि पार्टी ने नौ वर्ष की उपलब्धियों को लेकर एक वेबसाइट 9yearsofseva.bjp.org भी लॉन्च की है। इस अभियान को लेकर भारतीय जनता पार्टी की ओर से एक गीत (ऍथम) भी जारी किया है। साथ ही पार्टी के जनसंपर्क और जनसमर्थन के लिए एक मिस्ड कॉल नंबर (9090902024) भी जारी किया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!