गणतंत्र दिवस पर इंदौर सेंट्रल जेल से 24 पुरुष और 2 महिला कैदी हुए रिहा

Edited By meena, Updated: 26 Jan, 2023 03:16 PM

prisoners released from indore central jail on republic day

मध्यप्रदे श की आर्थिक राजधानी इंदौर की केंद्रीय जेल से गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के दिन  प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी अच्छा आचरण धारक करने वाले बंदियों को रिहा किया गया। शासन की अनुशंसा

इंदौर(सचिन बहरानी): मध्यप्रदे श की आर्थिक राजधानी इंदौर की केंद्रीय जेल से गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के दिन  प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी अच्छा आचरण धारक करने वाले बंदियों को रिहा किया गया। शासन की अनुशंसा पर गंभीर अपराधों में बंद 24 पुरुष वा दो महिला बंदियों को रिहा किया गया। जेल में भविष्य में जीविका संचालित करने के उद्देश्य से कई तरह के रोजगार से जुड़ी स्किल सिखाई गई है।

PunjabKesari

इंदौर में प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस पर में केंद्रीय जेल से बंदियों को रिहा किया गया जिनमें 24 पुरुष और 2 महिला बंदी शामिल हैं। जेल अधीक्षक अलका सोनकर ने बताया कि इस रिहाई में 20 वर्ष की सजा पूर्ण कर चुके बंदियों की पिछले दिनों लिस्ट तैयार की गई थी जिसमें शामिल किया गया है जिनका जेल में आचरण काफी अच्छा रहा उन बंदियों को मध्य प्रदेश शासन के अनुशंसा पर इस वर्ष रिहा किया जा रहा है।

PunjabKesari

इसी के साथ बंदियों को भविष्य में रोजगार कर अपना जीवन यापन कर एक अच्छी जिंदगी जी सके इसके लिए जेल परिसर में ही विभिन्न तरह की स्किल सिखाई गई है। कुछ बंदी पढ़ाई में अच्छा कर पाए तो कुछ बंदियों ने ऐसी स्किल सीखी है जो जेल के बाहर रिहा होने के बाद अपना स्वयं का रोजगार संचालित कर सकते हैं। इन बंदियों में कुछ बंदियों द्वारा दो से तीन हत्याएं कर चुके बंदी भी शामिल हैं लेकिन जेल परिसर में सालों बिताने के बाद अब वह पूरी तरह से आम नागरिक का जीवन यापन करने लगे और इसी के कारण उनके अच्छे आचरण के चलते हैं या किया जा रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!