शर्मनाक: नवरात्रि का चंदा नहीं दे पाया गरीब परिवार, तो दबंगों ने गांव से बाहर निकाला

Edited By Vikas Tiwari, Updated: 18 Nov, 2020 05:35 PM

unable to donate the overbearing evicted 14 families from the village

दुर्गा उत्सव के लिए चंदा नहीं दिए जाने पर एक ही गांव के 14 आदिवासी परिवारों को बहिष्कृत करने का मामला सामने आया है। मामला मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले का है जहां लामटा थाना क्षे ...

बालाघाट (हरीश लिल्हारे): दुर्गा उत्सव के लिए चंदा नहीं दिए जाने पर एक ही गांव के 14 आदिवासी परिवारों को बहिष्कृत करने का मामला सामने आया है। मामला मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले का है जहां लामटा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मोते गांव के आदिवासियों ने पुलिस में शिकायत की है कि नवरात्र को लेकर गांव की दुर्गा उत्सव समिति के दंबग लोगों के द्वारा उनके मन मुताबिक चंदा मांगा गया। लेकिन जब गरीब पीड़ित परिवार चंदा नहीं दे पाए तो दबंगो द्वारा उन्हें गांव से निकाल दिया गया।   

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Balaghat, Chanda, Navratri donations, Maa Durga, tribal society, crime

पीड़ित परिवारों का कहना है कि कोरोना महामारी के चलते उनके काम ठीक ढंग से नही चल पा रहा है। वे सभी मजदूरी का कार्य करके अपने परिवार का जीवन यापन बड़ी मुश्किलों से कर पा रहे हैं। ऐसे में गांव की एक समिति के दंबग लोगों के द्वारा आदिवासी परिवारों के साथ अन्याय किया जा रहा है   उन्हें चंदे के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है। जिसकी शिकायत उनके द्वारा पहले लामता थाने में भी की गई थी। पुलिस के द्वारा समझाने का भी प्रयास किया गया था। इसके बाद भी गांव के दंबग लोग मानने को तैयार नहीं हुए और 14 परिवारों को बहिष्कृत कर दिया गया।   जिसके चलते उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।    

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Balaghat, Chanda, Navratri donations, Maa Durga, tribal society, crime

वहीं इस मामले में  ASP का कहना है, कि मामले के संबंध में थाना प्रभारी से चर्चा की गई है। मामले की जांच कराई जायेगी। हालांकि अब देखना ये होगा कि क्या इन ग्रामीणों की समस्याएं खत्म होती हैं या नहीं?  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!