असली नोटों के बदले थमा दिए बच्चों की मनोरंजन बैंक के नकली नोट, 5 लाख के नकली नोटों की ठगी का अनोखा मामला

Edited By meena, Updated: 25 May, 2022 06:53 PM

unique case of fraud of fake notes

इंदौर में फिल्मी अंदाज में की गई ठगी चर्चा का विषय बनी हुई है। जी हां आपने कई तरह की ठगी के मामले देखें और सुने होंगे लेकिन ठगी यह मामला बेहद अजीब है। या यूं कहे कि यह फिल्मी दुनिया में संभव है लेकिन असल दुनिया में ऐसा भी हो सकता है कोई सोच नहीं...

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर में फिल्मी अंदाज में की गई ठगी चर्चा का विषय बनी हुई है। जी हां आपने कई तरह की ठगी के मामले देखें और सुने होंगे लेकिन ठगी यह मामला बेहद अजीब है। या यूं कहे कि यह फिल्मी दुनिया में संभव है लेकिन असल दुनिया में ऐसा भी हो सकता है कोई सोच नहीं सकता। जहां इंदौर के एक ठेकेदार से ट्रस्ट के नाम पर बड़े नोटों के बदले छोटे नोट देने के पीछे ऐसी ठगी हुई कि जिसे सुनकर पुलिस से लेकर आम आदमी तक दंग रह गया।

PunjabKesari

असली नोटों के बदले थमा दिए बच्चों की मनोरंजन बैंक के नकली नोट हमारी बात सुनकर आप हैरान हुए होंगे लेकिन यह सच है। पूरा मामला इंदौर के संयोगितागंज थाना क्षेत्र का है यहां के रहने वाले ठेकेदार रविंद्र श्रीवास्तव ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई थी। वह ठेकेदारी का काम करते हैं जिन्हें अक्सर खुल्ले रुपए की आवश्यकता पड़ती है। इसी बात का फायदा उठाकर दो आरोपी सौरभ गुप्ता दिलीप और राज मुले ने ठेकेदार को आश्वासन दिया कि उन्हें पांच लाख के खुल्ले रुपए मिल जाएंगे जिसके बाद दोनों का सौदा पटने के बाद ठेकेदार द्वारा आरोपियों को 5 लाख रुपये दिए गए। बदले में आरोपियों ने उन्हें खुल्ले पैसों से भरा बैग दे दिया जब ठेकेदार रविंद्र श्रीवास्तव ने घर जाकर बेग खोल कर देखा तो उसमें बच्चों के खेलने वाले मनोरंजन बैंक के नोट भरे हुए थे। खुद को ठगा महसूस होने के बाद वह तुरंत थाने पहुंचे। जहां आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। मामला सुन पुलिस भी हैरान हो गई। वहीं पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि उन्होंने अब तक कितनी जगह ठगी की वारदात को अंजाम दिया है।

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!