इलाज के अभाव में करोड़पति परिवार की बेटी ने तोड़ा दम, चंदा मांगकर करना पड़ा अंतिम संस्कार, 10 साल की बहन ने दी मुखाग्नि

Edited By meena, Updated: 22 Jun, 2022 06:47 PM

a case of embarrassment to the relationship in dindori

डिंडौरी में रिश्तों को शर्मशार कर देने वाला मामला सामने आया है। अंतिम संस्कार के वक्त भी जब परिवार वालों ने मुंह मोड़ लिया। तब कुछ स्थानीय लोगों की मदद से 10 साल की लड़की ने अपनी बहन का अंतिम संस्कार किया। दिल को झकझोर देने वाली यह घटना जिला मुख्यालय...

डिंडौरी(दीपू ठाकुर): डिंडौरी में रिश्तों को शर्मशार कर देने वाला मामला सामने आया है। अंतिम संस्कार के वक्त भी जब परिवार वालों ने मुंह मोड़ लिया। तब कुछ स्थानीय लोगों की मदद से 10 साल की लड़की ने अपनी बहन का अंतिम संस्कार किया। दिल को झकझोर देने वाली यह घटना जिला मुख्यालय की है। जहां एक प्रतिष्ठित परिवार ने अंतर्जातीय विवाह एवं प्रापर्टी के चलते अपनी बहू व उसके बच्चों से काफी पहले ही रिश्ता तोड़ लिया था लेकिन जब पूजा सोनी जिला अस्पताल में जिंदगी और मौत से संघर्ष कर रही थी और अब जब उसकी मौत हो चुकी है। तब भी उस प्रतिष्ठित परिवार के किसी भी सदस्यों का दिल नहीं पसीजा और मदद करना तो दूर कोई उसे देखने तक नहीं पहुंचा।

PunjabKesari

दरअसल, प्रदीप व अलका ने अंतर्जातीय विवाह किया था जिनकी चार संतानें थी। प्रदीप की मौत करीब 10 वर्ष पहले हो चुकी है एवं आर्थिक तंगी से जूझ रहे एक एक कर दो संतानों की भी मौत हो गई। अलका मेहनत मजदूरी कर किसी तरह अपना व अपनी बेटी का भरण पोषण कर रही थी।

PunjabKesari

करीब एक साल पहले अलका ने अपनी बेटी पूजा की शादी की थी लेकिन उसके पति ने भी पूजा को छोड़ दिया। तब से पूजा अपनी मां अलका व बहन प्रीती के साथ रह रही थी। पिछले कुछ दिनों से पूजा बीमार थी जिसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा था।

PunjabKesari

बीती शाम इलाज के दौरान पूजा की मौत हो गई उस वक्त भी अलका ने अपने ससुराल वालों से मदद मांगी लेकिन परिवार के लोग उसे देखने तक नहीं पहुंचे। अलका ने बताया कि उनके मरे हुए पति के 11 भाई हैं और उनके पास करोड़ों रूपये की प्रापर्टी है जिसमें उनके पति प्रदीप का भी हिस्सा है लेकिन अंतर्जातीय विवाह का हवाला देकर उसे प्रापर्टी से बेदखल कर दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!