गर्दिश में कंप्यूटर बाबा के सितारे, पुलिस की शरण में पहुंचे खासमखास ड्राइवर ने खोले कई गहरे राज

Edited By meena, Updated: 18 Jan, 2021 12:10 PM

मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री और कमलनाथ सरकार में सुर्खियों में रहने वाले कंप्यूटर बाबा नवबंर माह में अलग-अलग आपराधिक मामलों के सामने आने के बाद फिलहाल अज्ञातवास पर है हालांकि बीच मे खबरे आई थी कि वो हरिद्वार में है। इसी बीच अब कम्प्यूटर बाबा के...

इंदौर(सचिन बहरानी): मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री और कमलनाथ सरकार में सुर्खियों में रहने वाले कंप्यूटर बाबा नवबंर माह में अलग-अलग आपराधिक मामलों के सामने आने के बाद फिलहाल अज्ञातवास पर है हालांकि बीच मे खबरे आई थी कि वो हरिद्वार में है। इसी बीच अब कम्प्यूटर बाबा के शागिर्द ड्राइवर ने बाबा की खिलाफत कर कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं जिसके बाद कंप्यूटर बाबा के साथ-साथ कई सवाल प्रशासनिक अधिकारियों और राजनेताओं पर भी उठना लाजिमी है।

PunjabKesari

दरअसल, इंदौर के इदरीश नगर मूसाखेड़ी में रहने वाले कंप्यूटर बाबा के शागिर्द रमेश सिंह तोमर ने इंदौर के डीआईजी कार्यालय में लापता कंप्यूटर बाबा से कार के 40 हजार प्रतिमाह के हिसाब से कुल 3 लाख 60 हजार रुपये दिलवाने की मांग की है। रमेश सिंह तोमर ने शिकायत में कहा है कि उनकी कार का इस्तेमाल कंप्यूटर बाबा करते थे और 40 हजार रुपये प्रतिमाह के हिसाब से 9 माह का किराया बाबा ने नहीं दिया है और ऐसे में किश्त पर उठाई गई कार को किश्ते चुकाने में उन्हें बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तोमर की माने तो उन्हें विश्वास है पुलिस उनकी सहायता जरूर करेगी।

PunjabKesari

बता दें कि कंप्यूटर बाबा पर कार्रवाई के बाद प्रशासन और निगम ने शागिर्द ड्राईवर रमेश सिंह तोमर के मूसाखेड़ी स्थित निवास को ध्वस्त कर दिया था जिससे तोमर नाराज जरूर है और उन्होंने कहा कि शहरभर की कालोनियां और मकान अवैध है ऐसे में निगम को उन पर भी कार्रवाई करनी चाहिये।

PunjabKesari

खास बात यह कि किसी समय शागिर्द ड्राईवर रमेश सिंह तोमर एक समय कंप्यूटर बाबा की परछाई के रूप में साथ में रहता था और आज मीडिया के सामने उसने खुलासा किया कि कम्प्यूटर बाबा का असली नाम नामदेव दास त्यागी नहीं बल्कि रमाशंकर पटेल है जिसकी जानकारी पूरे भारत मे किसी को नहीं है और वो मूलतः जबलपुर के बरेला गांव में रहते थे इतना ही कंप्यूटर बाबा पहले पेशे से मास्टर (शिक्षक) थे और उनकी शादी नहीं हुई है।

PunjabKesari

तोमर ने बताया कि बाबा के पास करीब 20 करोड़ रुपये की संपत्ति है और उसमें से चेले राजा यादव के नाम 2 करोड़, गोविंद पटेल के नाम 5 करोड़ की संपत्ति है। वही बाबा के सगे भाई हरिशंकर पटेल की बरेला जबलपुर में बहुत बड़ी कालोनी के मालिक है। भतीजे अरुण पटेल का हॉस्पिटल है जो अभी बना है। रमेश तोमर ने खुलासा कर बताया कि इंदौर में कंप्यूटर बाबा के नाम कोई प्रॉपर्टी नहीं है उनकी बेशकीमती प्रॉपर्टी तो ग्राम भोरांस रायसेन में  है। इसके अलावा चित्रकूट में एक निर्माणाधीन आश्रम है। इंदौर में कही भी प्रॉपर्टी नही है और सांवेर में जो रजिस्ट्री मिली थी वो प्रॉपर्टी पहले ही बिक चुकी थी। रमेश तोमर ने इंदौर में बताया कि बाबा के आश्रम पर अच्छे नेता, अधिकारी और बड़े बिल्डर नतमस्तक थे। इतना ही नहीं बाबा के चेले रामबाबू यादव सिलवानी रायसेन, गोविंद पटेल सिलवानी रायसेन और राजा यादव ग्राम सुल्तानगंज जिला रायसेन को एक ही दिन में रायसेन के तत्कालीन कलेक्टर ने सितंबर 2020 में कंप्यूटर बाबा के कहने पर तीनों की बंदूक के लायसेंस भी दे दिए थे।

PunjabKesari

कुल मिलाकर कोरोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक कंप्यूटर बाबा उर्फ नामदेव दास त्यागी उर्फ रमाशंकर पटेल फिलहाल कहां है इसकी जानकारी तो किसी के पास नहीं है लेकिन तोमर के हिसाब से वो जबलपुर के बरेला में ही है।

PunjabKesari

फिलहाल, इस पूरे मामले पर ये ही कहा जा सकता है कि वक्त इंसान पर ऐसा भी कभी आता है, राह में छोड़कर साया भी चला जाता है और अब बाबा का शागिर्द ड्राईवर बाबा से कार के किराये के 3 लाख रुपये लेने के पुलिस की शरण में है और एक समय था कि बाबा के कहने पर रमेश तोमर अलग अलग रूप धारण कर बाबा की हर इच्छा को पूरी करने के लिये तैयार रहता था। फिलहाल, बाबा के सितारे गर्दिश में है और शागिर्द पूरे शबाव पर बाबा के लिए बवंडर खड़े कर रहे है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!