PSC के पेपर पर विवाद, कश्मीर को लेकर पूछा गया आपत्तिजनक सवाल, नरोत्तम मिश्रा ने की कार्रवाई की मांग

Edited By meena, Updated: 21 Jun, 2022 01:12 PM

controversy over psc paper objectionable question asked about kashmir

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) कश्मीर को लेकर पूछा गये प्रश्न को लेकर विवादों से घिर गया है। 19 जून को प्रीलिम्स परीक्षा में पूछे गए सवाल पर विवाद शुरू हो गया है। इस सवाल में पूछा गया था- क्या भारत को कश्मीर को पाकिस्तान को दे देने का निर्णय ले...

भोपाल: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) कश्मीर को लेकर पूछा गये प्रश्न को लेकर विवादों से घिर गया है। 19 जून को प्रीलिम्स परीक्षा में पूछे गए सवाल पर विवाद शुरू हो गया है। इस सवाल में पूछा गया था- क्या भारत को कश्मीर को पाकिस्तान को दे देने का निर्णय ले लेना चाहिए? गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस सवाल पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि पेपर सेट करने वाले दो अधिकारियों से पूछताछ की जा रही है। उनके खिलाफ शिकायत की गई है। तुरंत ही कार्रवाई की जाएगी।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सवाल बेहद आपत्तिजनक है। पूरे देश में इसकी जानकारी दे दी गई है। PSC और उच्च शिक्षा विभाग को जल्द ही कार्रवाई के लिए लिखा है। पेपर सेट करने वाले मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के हैं। वहीं कश्मीर पर पूछे सवाल को लेकर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है, साथ ही इस तरह के सवाल पूछने की इजाजत देने वालों पर राष्ट्रद्रोह का केस दर्ज करने की मांग की है। कांग्रेस विचार विभाग के अध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि सरकार को स्पष्ट करना चाहिए कि इस तरह के राष्ट्रद्रोही प्रश्नों के पीछे PSC प्रशासन का क्या एजेंडा है?

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!