EC ने कमलनाथ से छीना स्टार प्रचारक का दर्जा, बीजेपी का तंज- सुपरस्टार अब स्टारप्रचारक भी नहीं...

Edited By meena, Updated: 30 Oct, 2020 06:46 PM

election commission s decision kamal nath will not campaign

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम व कांग्रेस के स्टार प्रचारक कमलनाथ अब राज्य की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार नहीं कर पाएंगे। चुनाव आयोग ने उनसे यह अधिकार छीन लिया है। चुनाव प्रचार में लगातार आपत्तिजनक बयानों को आधार बनाकर उनपर ये कार्रवाई की...

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम व कांग्रेस के स्टार प्रचारक कमलनाथ अब राज्य की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार नहीं कर पाएंगे। चुनाव आयोग ने उनसे यह अधिकार छीन लिया है। चुनाव प्रचार में लगातार आपत्तिजनक बयानों को आधार बनाकर उनपर ये कार्रवाई की गई है। नोटिस में गुना जिला के ग्राम बमौरी में दिए बयान को बेहद आपत्तिजनक बताया है। बता दें कि पूर्व सीएम पिछले कुछ समय से अमर्यादित बयानों को लेकर चर्चाओं में बने हुए थे।

PunjabKesari

बता दें कि पूर्व सीएम कमलनाथ कांग्रेस की ओर से ताबड़तोड़ सभाएं की। इस दौरान उनके कई विवादित बयान सामने आए। जिन्हें लेकर चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई की। इसमें पहले डबरा प्रत्याशी इमरती देवी को आइटम कहना फिर सीएम शिवराज सिंह चौहान को नौटंकीबाज करार देकर उन्हें मुंबई जाकर अदाकारी करने की सलाह देना जैसे बयानों पर कई बार बीजेपी ने उन्हें घेरा था। वहीं एक बयान में उन्होंने कहा था कि आपके भगवान वो माफिया है जिन्हें मध्य प्रदेश की पहचान बनाई, आपके भगवान तो मिलावटखोर हैं।
PunjabKesari
क्या होगा आदेश का असर
चुनाव आयोग के इस आदेश के बाद पूर्व सीएम कमलनाथ की हवाई यात्रा का खर्च प्रत्याशी के खाते में ही जुड़ेगा। वैसे स्टार प्रचारक के प्रचार का खर्च पार्टी के खाते में जुड़ता है, प्रत्याशी पर भार नहीं आता है। लेकिन कमलनाथ की अमर्यादित भाषा को लेकर चुनाव आयोग ने सारे का सारा खर्च उम्मीदवार पर डाल दिया है। 

PunjabKesari
बीजेपी का तंज
इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया द्वारा पूर्व सीएम कमलनाथ से स्टार प्रचारक का दर्जा वापस लिए जाने पर बीजेपी ने तंज कसा है। बीजेपी मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने ट्वीट कर कहा कि- बड़े चले थे सुपरस्टार बनने ... स्टार प्रचारक भी नहीं बचे 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!