क्या जिंदगी से जंग जीत पाएगा 3 साल मासूम, 51 घंटे से बोरवेल में फंसा है प्रह्लाद

Edited By meena, Updated: 06 Nov, 2020 01:03 PM

will life be able to win the war for 3 years

मध्य प्रदेश के निवाड़ी में खेत में बोरवेल के लिए खोदे गड्ढे में 3 साल के मासूम को गिरे 51 घंटों से ज्यादा का समय हो गया है। लेकिन जैसे जैसे समय बीतता जा रहा है उम्मीदें भी धुंधली होती जा रही है। लेकिन पिछले 2 दिन से रेस्क्यू में टीम लगातार मासूम को...

निवाड़ी: मध्य प्रदेश के निवाड़ी में खेत में बोरवेल के लिए खोदे गड्ढे में 3 साल के मासूम को गिरे 51 घंटों से ज्यादा का समय हो गया है। जैसे जैसे समय बीतता जा रहा है उम्मीदें भी धुंधली होती जा रही है। लेकिन पिछले 2 दिन से रेस्क्यू में टीम लगातार मासूम को बचाने में जुटी है। घटनास्थल पर बच्चे को बोरवेल से निकालने के लिए सेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, लोकल पुलिस और स्थानीय प्रशासन दिन रात एक किए हुए हैं। अब बच्चे को सकुशल निकालने के लिए बोरवेल में ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही है। घटना स्थल पर 6 जेसीबी मशीनों से बोरवेल के आसपास खुदाई की जा रही है ताकि बच्चा ज्यादा गहराई में न गिर सके।

PunjabKesari

गुरुवार को घटनास्थल पर बच्चे के दादा ने बोरवेल में आवाज लगाई तो बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी थी। शाम होते होते बोरवेल में कैमरा पहुंचाया गया और बच्चे की पोजिशन देखी गई। नाईट विजन उपकरणों से बच्चे पर लगातार नजर रखी जा रही है।

PunjabKesari

हालांकि अब बच्चे में कोई हरकत दिखाई नहीं दे रही है। इस बात ने सभी को चिंता में डाल दिया है। गांव के लोग बच्चे की सलामती के लिए दुआ कर रहे हैं। हालात को देखते हुए सैतपुर में धारा 144 लगा दी गई है।

PunjabKesari

रात होने तक झांसी और टीकमगढ़ से एनडीआरएफ की एक टीम घटनास्थल पहुंची हुई है। बताया जा रहा है कि बोरवेल की गहराई 200 फीट है और बच्चा करीब 60 फीट की गहराई पर अटका हुआ है।

PunjabKesari
रेस्क्यू टीम की कोशिश है कि बच्चे को बोरवेल में और गहराई में जाने से रोका जाए। फिलहाल बोरवेल के समानांतर 60 फीट का गड्ढा खोद दिया गया है। अब बीना से हाई टेक मशीन बुलवाकर करीब 20 फीट चौड़ी सुरंग बनाई जा रही है।  स्थानीय प्रशासन के सभी वरिष्ठ अफसर लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन पर नजरें बनाए हुए हैं।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!