सट्टा बाजार का हॉटस्पॉट बना 'रायपुर', पुलिस की कार्रवाई के बाद भी ऐसे फलफूल रहा है अवैध कारोबार

Edited By Devendra Singh, Updated: 15 Jun, 2022 05:21 PM

betting market increased in raipur

कालीबाड़ी में रवि साहू का बोलबाला है। चौक के सामने धड़ल्ले से कारोबार चल रहा है। इतना ही नहीं, इलाके में 3-4 स्थान ऐसे हैं, जहां रवि साहू अपने सरंक्षण सट्टे की पर्ची कटवाता है।

रायपुर (शिवम दुबे):  रायपुर में 'ओपन-टू- क्लोज' हर इलाके में जमकर फल-फूल रहा है। सबसे बड़ी बात यह है कि हर इलाके में समय समय पुलिस कार्रवाई करती है। लेकिन 4-5 दिन के बाद उसी जगह पर फिर से सट्टा बाजार फल फूलने लगता है। हालांकि रायपुर में कुछ ऐसे नाम भी हैं, जो अवैध धंधे का अंजाम देते हैं। जिसके ऊपर पुलिस भी किसी कारणवस कार्रवाई नहीं कर पाती है। जिसके बाद ये तक कहा जाने लगा है कि देशभर के सटोरियों का हेटक्वॉर्टर रायपुर बन गया है। जहां से मुंबई-नागपुर समेत अन्य राज्यों से बाकायदा ऑनलाइन और ऑफ लाइन बुकिंग करने का कारोबार संचालित कर रहे हैं।

सट्टा बजारा का मास्टमाइंड रवि साहू 

सबसे पहला इलाका है शहर के बीचोबीच राजधानी नगर निगम के पास कालीबाड़ी चौक। जानकारी के मुताबिक कालीबाड़ी में रवि साहू का बोलबाला है। चौक के सामने धड़ल्ले से कारोबार चल रहा है। इतना ही नहीं, इलाके में 3-4 स्थान ऐसे हैं, जहां रवि साहू अपने सरंक्षण सट्टे की पर्ची कटवाता है। यहां तक की पुलिस कंट्रोल रूम के पीछे नाले के पास, कोतवाली थाना क्षेत्र गांधी मैदान, रवि साहू गैंग का वर्चस्व है। उसके गुर्गे शहर भर में उसकी कुर्सी की आड़ में कारोबार चला रहे हैं और उसके नाम का फायदा उठा रहे हैं। वहीं इस धंधे में महिलाओं और बच्चे किश्मत आजमा रहे हैं। बताया जाता है कि लंबे समय से रायपुर पुलिस और रवि साहू के बीच लुका छिपी का खेल चल रहा है। आखिर क्या वजह है कि पुलिस कुख्यत आरोपी रवि साहू को गिरफ्तार करने में असफल रही है। 

PunjabKesari

शहर के बाकी इलाकों में सट्टे का फैल रहा है कारोबार 

तेलीबांधा इलाके की बात की जाए तो पप्पू खां और रूपा, अमर 3 नम्बर गली में, संतोषी नगर में गब्बर और मोनिका के नाम से कारोबार को आगे बढ़ रहे है। शहर के बाहर की बात की जाए तो भनपुरी चौक के ठीक सामने करीम लाला सट्टे के जरिए पनपता जा रहा है। 

बेखौफ सट्टा बाजार

इतना ही नहीं शहर में पुलिस की आंखों में धूल झोंककर ऑनलाइन सट्टे का कारोबार तेजी से चल रहा है। जिसमें गाड़ी में बैठकर और घूम घूमकर लोगों और युवाओं को जमकर सट्टा खिलाया जा रहा है, हालांकि ये बात अलग है कि बीच बीच में पुलिस को सफलता जरूर मिल जाती है। बात करें तो बाकी इलाके में पुरानी बस्ती में देवराज जोकि ब्रम्हपुरी, कुशालपुर में राजेश, आजाद चौक में इरफान, पंडरी मटन मार्केट बाबर गैंग सक्रिय है। जो दिन में एक बजे लेकर शाम 6 बजे खुले आम सट्टा पट्टी को अंजाम देते दिख जाते हैं। 

ये इलाका बना सट्टे का डॉटस्पॉट

शहर के टिकरापारा, नेहरुनगर, भाटागांव, पचपेड़ी नाका, रायपुरा, महादेव घाट के आसपास बस्तियों में, अमलेश्वर, आश्रम के आसपास, गुढिय़ारी, कटोरा तालाब, सड्डू-मोवा, मंडी गेट, दलदलसिवनी, देवेंद्रनगर, समता कालोनी, टाटीबंध, खमतराई, उरला, बिरगांव सहित शहर के आउटर में काफी तादात में सट्टा खिलाया जा रहा है. सट्टा सिर्फ शहर तक ही सीमित नहीं है बल्कि गावों में भी पैर पसार चुका है. क्या वजह है कि सट्टा कारोबार चलाने वालों में पुलिस का कोई खौफ दिख नहीं रहा है?

रायपुर एएसपी तारकेश्वर पटेल ने कहा लगातार पुलिस सट्टे के खिलाफ कार्रवाई करती रहती है। पुलिस को जिस भी जगह से जानकारी मिलती है वह वहां जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई करती है।इसके साथ ही पुलिस आगे की कार्रवाई भी करेगी।  

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!