जिला पंचायत चुनाव में बीजेपी को बहुमत, 8 भाजपा समर्थकों ने हासिल की जीत

Edited By Devendra Singh, Updated: 27 Jun, 2022 12:59 PM

bjp towards victory in district panchayat election 2022

मंत्री भारत सिंह कुशवाह (minister bharat singh kushwah) के बंगले पर रविवार को बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। सरपंच से लेकर जनपद और जिला पंचायत के सदस्य मंत्री भारत सिंह (bharat singh) को बधाई देने पहुंचे।

ग्वालियर (अंकुर जैन): जिला पंचायत चुनाव (district panchayat election 2022) में बीजेपी बहुमत की ओर आगे बढ़ रही है। मतगणना पर्ची के आधार पर जिला पंचायत के वार्डों में 8 बीजेपी समर्थकों ने जीत हासिल की है। 4 सीटें कांग्रेस (congress) ने और एक निर्दलीय ने जीती है। कांग्रेस का दावा है कि उसकी 5 सीटें हैं जीतने वाला निर्दलीय भी कांग्रेस का कार्यकर्ता बताया जा रहा है। हालांकि चुनाव परिणाम की अधिकृत घोषणा 14 जुलाई को की जाएगी। लेकिन मतदान केंद्रों पर वोटों की गिनती की गई थी। जिसमें सरपंच, जनपद पंचायत और जिला पंचायत के प्रत्याशियों को मिले मतों की संख्या एक अधिकृत पर्ची के बनाकर बताई गई है।

PunjabKesari

हर मतदान केंद्रों से मिली मतगणना पर्ची के आधार पर प्रत्याशियों ने अपने मतों की गिनती की है। जिसमें हार जीत का आकलन किया गया है। जिला पंचायत की 13 सीटों में जीतने वाले आठ ओबीसी वर्ग के हैं। सिर्फ इतना ही नहीं सात सामान्य सीटों पर ओबीसी (OBC) के छह प्रत्याशी जीते हैं। जीतने वाली तीन महिलाएं अनुसूचित जाति की हैं। इन्हीं में से एक को अध्यक्ष बनाया जाएगा। बीजेपी ने अपनी पार्टी का अध्यक्ष बनाने की तैयारियां शुरू कर दी है।

मंत्री भारत सिंह कुशवाह (minister bharat singh kushwah) के बंगले पर रविवार को बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। सरपंच से लेकर जनपद और जिला पंचायत के सदस्य मंत्री भारत सिंह (bharat singh) को बधाई देने पहुंचे। मंत्री भारत सिंह ने भी जीते हुए सदस्यों का माला पहनाकर उन्हें बधाई और स्वागत किया।

 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!