Social Media से लेकर सामाजिक सेवा तक, नारी शक्ति की पहचान बनी काजल श्रीवास, सीएम के हाथों यूथ आइकॉन के रूप में मिला सम्मान

Edited By Devendra Singh, Updated: 07 Mar, 2022 08:56 PM

cm bhupesh baghel honored kajal shrivas as youth icon

काजल श्रीवास द्वारा किये जा रहे इन विभिन्न कार्यों को देखते हुए राजीव युवा मितान क्लब की ओर से आयोजित कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के युवा आइकॉन के रूप में काजल को सम्मानित करने का काम किया है।

रायपुर (शिवम दुबे): अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस में हम साझा करने जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ की उस बेटी की कहानी, जिसे आज सिर्फ छत्तीसगढ़ ही नहीं देश भर के 45 लाख से भी अधिक युवा सोशल मीडिया में फॉलो करते हैं। हम बात कर रहे हैं छत्तीसगढ़ की सोशल मीडिया स्टार और छत्तीसगढ़ यूथ आर्टिस्ट एसोसिएशन की चैयरमैन काजल श्रीवास के बारे में। जिसने बहुत ही कम समय मे पूरे छत्तीसगढ़ में अपना एक अलग पहचान स्थापित की।

छत्तीसगढ़ यूथ आर्टिस्ट एसोसिएशन

काजल छत्तीसगढ़ फ़िल्म इंडस्ट्री में एक बड़े नाम के रूप में उभरी है। काजल के गानों में लाखों करोड़ों व्यूज है। छत्तीसगढ़ के युवा कलाकारों के हितों के लिए छत्तीसगढ़ यूथ आर्टिस्ट एसोसिएशन की स्थापना मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सहयोग किया है। छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माण के 20 वर्ष बाद ही यहां के स्थानीय युवा कलाकारों के लिए एक सही प्लेटफार्म और मार्गदर्शन की कमी बनी हुई है। काजल ने इसी कमी को थोड़ी दूर करने की कोशिश करते हुए छत्तीसगढ़ यूथ आर्टिस्ट एसोसिएशन का गठन किया है। इस एसोसिएशन के माध्यम से बहुत से युवाओं को उनके कला को निखारने और खुद के पहचान को स्थापित करने का अवसर मिला है।

कोरोना की दूसरी लहर में जमीनी स्तर पर किया काम 

इस एसोसिएशन के द्वारा प्रदेश के 80 से भी अधिक युवा कलाकारों को काजल श्रीवास के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री के हाथों सम्मान भी मिल चुका है। कोरोना की दूसरी लहर में ग्राउंड में उतर कर की लोगों की मदद, सोशल मीडिया को मदद का सशक्त माध्यम बनाया। कोरोना की दूसरे लहर में यहां लोग डर से अपने घरों में बंद हो गए थे। ऐसे समय मे 23 वर्ष की काजल अपने टीम के साथ मिलकर लोगों के मदद की अभियान शुरू किया था। जरूरतमंद लोगों को भोजन से लेकर हॉस्पिटल में बेड, दवाई , प्लाज्मा, ऑक्सिजन सिलिंडर, मास्क, सेनेटाइजर  सब उपलब्ध कराने का कार्य काजल श्रीवास के द्वारा किया गया।

महिलाओं की समस्याओं को लेकर सीएम को कराया अवगत 

इस मुहिम में पुलिस एवं जिला प्रशासन से लेकर कई क्षेत्रीय विधायक ने भी काजल का सहयोग किया था। नारी वर्ग को पीरियड में होने वाली समस्याओं के समाधान को लेकर भी मुख्यमंत्री से निवेदन कर चुकी है। नारी सशक्तिकरण के लिए विभिन्न कार्यों से वह जुड़ी है। आज के आधुनिक समय में भी नारी वर्ग के पीरियड जैसे विषयों पर खुलकर बात करने से यहां लोग कतराते हैं। ऐसे में काजल श्रीवास ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर नारी वर्ग को होने वाली समस्याओं से अवगत कराते हुए उसके समाधान का भी प्रयास कर चुकी है।

काजल श्रीवास को मिला यूथ आइकॉन के रूप में सम्मान  

इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग को छत्तीसगढ़ में स्थापित कर रही काजल श्रीवास, सोशल मीडिया में कर रही देश विदेश के बड़े ब्रांड्स का प्रमोशन, लाखों नहीं करोड़ो में व्यूज जा रहे हैं। काजल श्रीवास राज्य की एकमात्र छत्तीसगढ़ एक्ट्रेस है, जो देश विदेश के बड़े बड़े ब्रांड्स का सोशल मीडिया में प्रमोशन कर रही है। जैसे पेप्सी, पेटीएम, निप्पोन पेंट्स, एशियन पेंट्स, मामाअर्थ कॉस्मेटिक, शुगर कॉस्मेटिक एवं अन्य।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के यूथ आइकॉन के रूप में सम्मानित किया है। काजल श्रीवास द्वारा किये जा रहे इन विभिन्न कार्यों को देखते हुए राजीव युवा मितान क्लब की ओर से आयोजित कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के युवा आइकॉन के रूप में काजल को सम्मानित करने का काम किया है।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!