बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के दोषी को आजीवन कारावास की सजा, दो महीनों के अदंर आया फैसला

Edited By Vikas kumar, Updated: 01 Sep, 2019 02:07 PM

convicted rape murder child imprisonment decision two months

उज्जैन में पांच साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने और फिर उसकी हत्या करने का एक मामला सामने आया है। शनिवार को विशेष अदालत ने बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के दोषी शिवा मराठा को मरणोपरांत तक आजीवन कारावास की सजा सुनाई है..

उज्जैन: उज्जैन में पांच साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने और फिर उसकी हत्या करने का एक मामला सामने आया है। शनिवार को विशेष अदालत ने बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के दोषी शिवा मराठा को मरणोपरांत तक आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। वारदात के दो माह के अंदर कोर्ट ने फैसला सुनाया है।

PunjabKesari

बता दें कि करीब 2 माह पहले 7 जून 2019 को बड़नगर रोड पर भूखी माता क्षेत्र ईंट भट्टे पर काम करने वाले एक परिवार की 5 वर्षीय बच्ची रात में घर में सोते समय अचानक लापता हो गई थी। बच्ची की लाश सुबह भूखी माता क्षेत्र में शिप्रा नदी में तैरती हुई मिली थी। लाश को जब बाहर निकाला गया तो ये पाया गया कि बच्ची के साथ दुष्कर्म करन के बाद हत्या की गई है।

पूछताछ में आरोपी ने जुर्म कबूला
मौके पर पहुंची पुलिस और एफएसएल टीम के अधिकारियों ने शिप्रा नदी के आसपास थोड़ी दूरी पर खून से सनी हुई एक ईंट बरामद की। घटना के बाद पुलिस की जांच में पता चला कि किसी परिचित व्यक्ति ने ही इस घटना को अंजाम दिया है। छानबीन के बाद पुलिस ने बच्ची के पड़ोस में ही रहने वाले युवक शिवा मराठा को गिरफ्तार किया। पहले तो शिवा से इस बात से इन्कार करता रहा कि उसका इस मामले से कोई लेनादेना नहीं है। फिर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने जुर्म कबूल लिया। उसने पुलिस को बताया कि 7 जून की रात में बच्ची के घर में घुसकर मुंह दबाकर वो उसे उठाकर ले गया था।

PunjabKesari

पुलिस ने इस मामले में आरोपी का डीएनए टेस्ट भी करवाया था। सारे सबूत इकट्ठा करने के बाद मात्र कुछ ही दिनों में न्यायालय में चालान पेश कर दिया था। न्यायालय ने केवल 2 महीनों में इस इस प्रकरण की सुनवाई करते हुए फैसला सुना दिया। न्यायाधीश विजय कुमार पांडे ने आरोपी शिवा मराठा को मरणोपरांत तक जेल में रहकर आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!