दिग्विजय सिंह का 'media' से सवाल, देश के मौजूदा संकट पर क्यों बात नहीं करते!

Edited By Devendra Singh, Updated: 21 May, 2022 03:40 PM

digvijay singh attack on modi and shivraj government for different cases

दिग्विजय सिंह ने मीडिया से सवाल करते हुए कहा कि आज देश आर्थिक समस्या से जूझ रहा है। लेकिन कोई बात नहीं करता है।

इंदौर (सचिन बहरानी): राज्यसभा सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक फिर आरएसएस पर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा जब से आरएसएस और बीजेपी का जन्म हुआ है। 1925 से अब तक सिर्फ़ नफ़रत ही फैलाई है। मोदी किसी भी मामले में फैसला कर लेते हैं, उसके बाद सोचते हैं। चाहे नोटबंदी हो GST हो या कोई दूसरा काम, महंगाई, बेरोजगारी पर बात क्योंं नहीं करते है। देश आज आर्थिक समस्या से जूझ रहा है। लेकिन कोई बात नहीं करता है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आंगनवाड़ी बच्चों के लिए खिलौने वाली बात को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि इस मामले में जो भी पैसा, रुपए आएंगे, वह या तो संघ के कोष में या फिर बीजेपी पार्टी की कोष में जमा किया जाएगा। 
 

दिग्विजय सिंह ने लालू यादव का किया बचाव

दिग्विजय सिंह ने यह भी कहा कि मैं सिर्फ प्रेम स्नेह और सद्भावना की बात करता हूं। जो लोग चाहे वह हिंदू हो या मुसलमान जो भी नफरत की बात करेंगे। मैं उनके खिलाफ हमेशा ही बोलूंगा। चाहे मेरे ऊपर कितने भी मुकदमा दर्ज कर लिया जाए। दिग्विजय सिंह ने लालू यादव का बचाव करते हुए कहा कि उन्हें बेवजह परेशान किया जा रहा है। चारा घोटाला मामले में लालू यादव ने खुद ही सीबीआई को जांच सौंपी थी। 

PunjabKesari

आपदा में अवसर ढूंढकर कमाई कर रही है मोदी सरकार: दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने गेहूं निर्यात को लेकर कहा कि मोदी सरकार ने वाहवाही लूटने के लिए पहले तो गेहूं के निर्यात की बात कही और छोटे और मध्यम वर्ग के व्यापारियों ने जब गेहूं खरीद लिया तो उस पर रोक लगा दी। आज छोटे और मध्यम व्यापारी वर्ग काफी परेशान है। क्योंकि निर्यात नहीं होने की वजह से गेहूं जहा रखा है, उस का किराया तो उन्हें देना ही पड़ रहा है। दिग्विजय सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार आपदा में अवसर ढूंढकर कमाई कर रही है।

OBC आरक्षण पर झूठ बोल रही है शिवराज सरकार: राज्यसभा सांसद 

वहीं ओबीसी आरक्षण को लेकर दिग्विजय सिंह ने अपनीा राय रखते हुए बताय कि ओबीसी आरक्षण को हमारा पूरा समर्थन है। 1994 से ही ओबीसी को 27% आरक्षण मिलता आ रहा है। दिग्विजय सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ओबीसी आरक्षण बढ़ाया नहीं है, बल्कि घटाया है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि गंगा जमुना जमुनी तहजीब हिंदुस्तान की अपनी संस्कृति है। हमेशा ही कहा जाता है कि हिंदू धर्म खतरे में है। मुझे समझ में नहीं आता कि हिंदू धर्म कैसे खतरे में है?

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री सब हिंदू है तो धर्म कैसे खबरे में? 

500 साल तक मुसलमानों ने देश पर राज किया। करीब 150 साल तक अंग्रेजों ने देश पर राज किया। तब हिंदू धर्म खतरे में नहीं था? अब कैसे हिंदू धर्म खतरे में हो सकता है? राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री और अन्य महत्वपूर्ण पदों पर हिंदू ही हैं, तो ऐसे में हिंदू कैसे खतरे में हो गया? दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि या तो आप इतने निकम्मे हैं कि हमारा हिंदू धर्म ही खतरे में आ गय।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!