दिग्विजय सिंह बोले- हम हिंदुत्व को धर्म नहीं मानते...बजरंग दल बैन पर कहा- SC का आदेश जो नफरत फैलाए उस पर लगे रोक

Edited By meena, Updated: 15 May, 2023 06:36 PM

digvijay singh said  we do not consider hindutva as a religion

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Shivraj Singh) पर गंभीर आरोप लगाए साथ ही साथ हिंदुत्व को लेकर बड़ा बयान दिया

जबलपुर(विवेक तिवारी): पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Shivraj Singh) पर गंभीर आरोप लगाए साथ ही साथ हिंदुत्व को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा है कि हम हिंदुत्व को धर्म नहीं मानते हमारा सनातन धर्म है। दिग्विजय सिंह ने जबलपुर में कहा कि बजरंग दल के नेता बलराम सिंह, ध्रुव सक्सेना आईएसआई के लिए पाकिस्तान से पैसा लेकर जासूसी करते पकड़े गए लेकिन शिवराज सिंह सरकार ने एनएसए (NSA) की कार्रवाई नहीं की। शिवराज सिंह पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि आपकी मिलीभगत से ऐसा हो रहा है और मुझे देश द्रोही कहते हैं। अभी हाल ही में एक डीआरडीओ के अधिकारी भी पकड़े गए इन सभी को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई लेकिन शिवराज सिंह चौहान ने उनके जेल से छूटने के बाद आखिर क्यों सुप्रीम कोर्ट में उनकी गिरफ्तारी के लिए आपत्ति नहीं उठाई, यह एक बड़ा सवाल है।

PunjabKesari

भाजपा और नरेंद्र मोदी बजरंग बली की तुलना बजरंग दल से कर रहे हैं। ये अपमान कर रहे हैं। माफी मांगों। उन्होंने बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि जो भी देश में नफरत फैलाता है तो उन पर रोक लगनी चाहिए। दिग्विजय सिंह ने कहा कि हम हिंदुत्व को धर्म नहीं मानते.. हमारा सनातन धर्म है।, सनातन धर्म का अर्थ बताते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि धर्म की जय हो, अधर्म का नाश हो, प्राणियों में सद्भावना हो, विश्व का कल्याण हो, यह होता है सनातन धर्म...जबकि हिंदुत्व में यह होता है कि जो हमारी बातें ना माने उन्हें डंडा मारो, उनके मकान तोड़ दो, उन्हें जेल भेज दो।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि जो भी मुझे देश द्रोही कह रहे हैं, अगर उनके पास मेरे खिलाफ सबूत है तो जाए और मेरी एफआईआर करवा दें। राज्यसभा सांसद ने बजरंग दल के प्रतिबंध लगाने पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि जो भी देश में नफरत फैलाता है तो उन पर रोक लगनी चाहिए।

दिग्विजय सिंह ने संजय पाठक का नाम लिए बिना बड़ा हमला करते हुए कहा कि आज पूरे प्रदेश में ड्रग माफिया माइनिंग माफिया यहां तक तो बैटल माफिया तक जुड़ गए हैं। मध्य प्रदेश का दतिया और कटनी दो प्रमुख केंद्र बन गए हैं। कटनी के बैटल माफिया का कारोबार तो दुबई से चल रहा है।

वहीं जबलपुर की उपेक्षा पर कहा कि जितनी उपेक्षा भाजपा सरकार में जबलपुर की हुई है आज तक उतनी कभी नहीं हुई है। सागर जिले से तीन-तीन मंत्री और जबलपुर से कैबिनेट पूरी तरह से सूखा। धिक्कार है... यहां के भाजपा विधायकों पर उन्हें तो इस्तीफा दे देना चाहिए। दिग्विजय सिंह ने यह भी कहा कि अजय विश्नोई आपके साथ नहीं है, वह नाराज भाजपा के सदस्य है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!