बनते ही उखड़ा बस स्टैण्ड का सीसी निर्माण, अधिकारियों ने कमी छुपाने CC के ऊपर डलवा दिया डामर

Edited By Vikas Tiwari, Updated: 22 Nov, 2020 05:41 PM

fierce corruption under mini smart city in panna

एमपी अजब है, सबसे गज़ब है, और ये बात पन्ना जिले में साबित हो रही है, जहां मध्यप्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कम्पनी के तकनीकी अधिकारियों व ठेकेदार ने मिलकर एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है। जि ...

पन्ना (टाइगर खान): एमपी अजब है, सबसे गज़ब है, और ये बात पन्ना जिले में साबित हो रही है, जहां मध्यप्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कम्पनी के तकनीकी अधिकारियों व ठेकेदार ने मिलकर एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है। जिसके बाद उनकी कार्यशैली पर सवालिया निशान लग गए हैं। मिनी स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अंतर्गत पन्ना के बस स्टैंड में लगभग 1 करोड़ की लागत से नव निर्मित सीसी सड़क का लोकार्पण होने के महज़ 24 घण्टे बाद ही आनन-फानन में उसके ऊपर बीटी यानी डामरीकरण कराना पड़ा।

PunjabKesari, Mini Smart City, CC road, Corruption, Officers , Panna District, Madhya Pradesh

दरअसल अत्यंत ही घटिया निर्माण कार्य के चलते सीसी सड़क में तेजी से बनते गड्ढों को रोकने और सड़क की उधड़ती हुई परतों के साथ बाहर आते भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने के लिए स्मार्ट तरीका अपनाया गया है। सीमेंट-कंक्रीट की सड़क पर रातोंरात डामरीकरण होना शहर में आमजन के बीच चर्चा का विषय बना है। मानकों के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य संपन्न कराने की माला जाप के बीच सीसी सड़क के निर्माण में व्यापक पैमाने पर गड़बड़ी उजागर होने से स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के कार्यों के कार्यान्वयन एवं निगरानी से जुड़े तकनीकी और प्रशासनिक अधिकारियों की भूमिका की निष्पक्ष जांच आवश्यक हो गई है।

PunjabKesari, Mini Smart City, CC road, Corruption, Officers , Panna District, Madhya Pradesh

मिनी स्मार्ट सिटी घोषित पन्ना जिला मुख्यालय के बस स्टैण्ड में मध्य प्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास विभाग अंतर्गत आने वाली मध्य प्रदेश अर्बन डेव्हलपमेंट कम्पनी के द्वारा करीब एक करोड़ की लागत से सीसी सड़क निर्माण, हाई मास्क लाइट की स्थापना व यात्री प्रतीक्षालय का रंग-रोगन आदि कार्य कराए गए हैं। महज पखवाड़े भर पूर्व निर्मित बस स्टैण्ड की सीसी सड़क की तेजी से गिट्टी उखड़ने के चलते उसमें कई जगह गड्ढे हो गए। अधिकारियों ने अपनी कमी छुपाने आनन-फानन में खनिज मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह से पन्ना बस स्टैण्ड की सीसी सड़क का लोकार्पण करवा दिया और अगले ही दिन इस घटिया सड़क पर डामरीकरण करना पड़ा। स्थानीय लोगों का कहना है कि सीसी सड़क के निर्माण कार्य में धांधली होने के कारण सड़क बनने के साथ ही उखड़ने लगी थी। लोकार्पण के पूर्व ही जगह-जगह गिट्टी उखड़ने से सड़क में गड्ढे हो गए थे। नवनिर्मित सड़क के घटिया कार्य के लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान सड़क की बदहाली का मामला जिम्मेदार अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के संज्ञान में लाया गया। लेकिन उन्होंने इसे नजरअंदाज कर दिया और सीसी सड़क की गड़बड़ी को छिपाने के लिए उसके ऊपर रातोंरात डामरीकरण करा दिया गया। नवनिर्मित सीसी सड़क की गिट्टी अभी तो सिर्फ लोगों की चहलकदमी से ही जगह-जगह उखड़ने लगी थी, कुछ दिन बाद बस स्टैण्ड में जब पुनः यात्री बसों की आवाजाही शुरू होगी तो इस सड़क का क्या हाल होगा, इसका सहज अनुमान लगाया जा सकता है।

PunjabKesari, Mini Smart City, CC road, Corruption, Officers , Panna District, Madhya Pradesh

वहीं इस पूरे मामले में जब कलेक्टर पन्ना से बात की गई तो उनका कहना था कि एक जांच कमेटी बनाई गई है जो जांच कर प्रतिवेदन देगी और उसके आधार पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!