कटनी में भारी बारिश से 50 गांवों में बाढ़ जैसे हालात, NDRF का दल राहत कार्य में जुटा

Edited By meena, Updated: 25 Jul, 2024 03:14 PM

flood like situation in 50 villages due to heavy rain in katni

मध्यप्रदेश में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। जिले के 50 से ज्यादा गांवों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं...

कटनी : मध्यप्रदेश में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। जिले के 50 से ज्यादा गांवों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। कटनी जिले में 48 घंटे से रुक-रुककर बारिश हो रही है। जिससे जिले के ढीमरखेड़ा, पान उमरिया, बहोरीबंद और स्लीमनाबाद क्षेत्र के करीब आधा सैकड़ा गांव बारिश की चपेट में आ गए हैं। हालातों से निपटने के लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के आग्रह पर राष्ट्रीय आपदा राहत बल (NDRF) के जवान राहत कार्यों के लिए भेजे जा रहे हैं। VD शर्मा ने एक्स पर की गई पोस्ट के जरिए इस बारे में जानकारी दी। वहीं जबलपुर में रेलवे ट्रेक पर पानी भर गया जिससे ट्रेनों को निकलने में परेशानी हो रही है। कटनी और जबलपुर के बीच ट्रेन धीमी रफ्तार में चलाई जा रही हैं।

PunjabKesari

VD शर्मा ने बताया कि कटनी की ढीमरखेड़ा तहसील के विभिन्न गावों में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव एवं कटनी कलेक्टर से बात की है। प्रशासन नागरिकों की सहायता में लगा हुआ है। एनडीआरएफ की टीम भी प्रभावित क्षेत्रों में पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधि, पार्टी के जिला पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता भी राहत एवं बचाव कार्यों में लगे हुए हैं। प्रभावितों की हर संभव सहायता की जा रही है। जिला प्रशासन ने बताया कि कटनी एसडीईआरएफ की 12 लोगों की 2 टीम, जबलपुर से 12 लोगों की टीम समेत एनडीआरएफ की 30 लोगों की टीम रेस्क्यू अभियान में जुटी हुई हैं।

PunjabKesari

इन टीमों ने अब तक 50 से अधिक लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला है। हालांकि, बड़ी संख्या में लोग अभी भी घरों में फंसे हुए हैं, रेस्क्यू टीमें पौंडी खुर्द और थिर्री गांव से लोगों को बाहर निकाल रही हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी टीम ने अलग-अलग क्षेत्रों में 8 राहत शिविर केंद्र बनाए हैं, जहां करीब 1500 से 1700 लोगों को सुरक्षित रखा गया है। यहां लोगों को भोजन और पानी की व्यवस्था की जा रही है। शर्मा खजुराहो से सांसद हैं। कटनी इसी संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!