भूखी गरीब बच्ची ने मंदिर से 250 रुपए किए थे चोरी, CM कमलनाथ ने बदल दी किस्मत

Edited By Vikas kumar, Updated: 02 Oct, 2019 11:23 AM

impact of the news of punjab kesari

कहते हैं, ऊपर वाला जब भी कुछ देता है तो छप्पर फाड़ के देता है। कुछ ऐसा ही हुआ मध्यप्रदेश के सागर जिले के रहली में। जहां एक गरीब भूखी बच्ची ने अपनी भूख मिटाने के लिए मंदिर की दानपे...

सागर: कहते हैं, ऊपर वाला जब भी कुछ देता है तो छप्पर फाड़ के देता है। कुछ ऐसा ही हुआ मध्यप्रदेश के सागर जिले के रहली में। जहां एक गरीब भूखी बच्ची ने अपनी भूख मिटाने के लिए मंदिर की दानपेटी से 250 रुपए निकाले, लेकिन बच्ची की गरीबी को देखते हुए प्रशासन ने उस बच्ची की मदद की। मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने मामले को संज्ञान में लिया, और आनन-फानन में प्रशासनिक अमला बच्ची के परिवार की सहायता करने में जुट गया। प्रशासन द्वारा बच्ची के घर में उसके उपयोग का लगभग सारा सामान भिजवाया गया। इस बीच वहां SDM सीएमल वर्मा भी मौजूद रहे। यही नहीं परिवार को राशन के सामान के साथ ही उसे जमीन का पट्टा भी दिया गया है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Sagar News, Poor Girl, Temple, Danpetti, Kamal Nath Government, Financial Help

मामले में बड़ी बात ये है कि प्रशासन ने बच्ची के परिवार को छोटी से छोटी चीजें भी उपलब्ध करवाईं हैं। बच्ची को खाने पीने की वस्तुओं के साथ स्कूल का बैग भी दिलवाया गया है और बच्ची के पिता को जमीन का पट्टा भी दिलवाया है। वर्तमान में परिवार किसी दूसरे के घर के पीछे एक छोटी सी झुग्गी बनाकर रह रहा था। उस परिवार ने भी बच्ची के परिवार के लिए जगह दान में दी है, जिसके बाद प्रशासन अब उस जगह पर 12 साल की मासूम के लिए घर बनवाएगा। इसके अलावा प्रशासन द्वारा बच्ची के परिवार को राशन कार्ड भी तुरंत बनाकर सौंप दिया गया है। जबकि SDM ने बच्चों को बैठने के लिए दरी और चटाई भी दी। यही नहीं 12 साल की मासूम को SDOP ने आजीवन गोद भी लिया है। वे अब इस बच्ची का पूरा खर्चा उठाएंगे।


बता दें 12 साल की मासूम के परिवार को कमलनाथ सरकार ने सहायता राशि देने का निर्देश दिया। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव भी बच्ची के परिवार के साथ मुलाकात करेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!