PM

रायगढ़ में साउथ बिहार एक्सप्रेस को रद्द करने पर यात्रियों का हंगामा, यात्रियों ने स्टेशन मास्टर को घेरा

Edited By meena, Updated: 21 Sep, 2022 06:57 PM

ruckus of passengers over cancellation of south bihar express in raigarh

पश्चिम बंगाल में रेल रोको आंदोलन के चलते साउथ बिहार एक्सप्रेस को रायगढ़ में अचानक रद्द कर दिए जाने के बाद यात्रियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। रेलयात्रियों ने स्टेशन मास्टर को घेर लिया और वैकल्पिक ट्रेन की व्यवस्था करने की मांग करने लगे। हंगामे को...

रायगढ़ (पुनीराम रजक): पश्चिम बंगाल में रेल रोको आंदोलन के चलते साउथ बिहार एक्सप्रेस को रायगढ़ में अचानक रद्द कर दिए जाने के बाद यात्रियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। रेलयात्रियों ने स्टेशन मास्टर को घेर लिया और वैकल्पिक ट्रेन की व्यवस्था करने की मांग करने लगे। हंगामे को देखते हुए आरपीएफ और जीआरपी की टीम भी मानने में जुटी है,  लेकिन यात्री मानने को तैयार नहीं है।

PunjabKesari

दरअसल पश्चिम बंगाल में हो रहे रेल रोको आंदोलन को लेकर रेल प्रबंधन ने रायगढ़ में साउथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया और यात्रियों को वापस किया जाने लगा। यात्रियों को अभी तक आंदोलन के बारे में पता तक नहीं था। जैसे ही उन्हें रायगढ़ में साउथ बिहार को रद्द करने की जनवरी दी गई। यात्री भड़क उठे और हंगामा शुरू कर दिया। पूर्वी भारत के कई हिस्सों में कुर्मी समुदाय के लोगों ने मंगलवार को एसटी का दर्जा देने और कुरमाली भाषा को संविधान की आठवीं सूची में शामिल करने की अपनी मांग को लेकर पश्चिम बंगाल, झारखंड और ओड़िशा में रेलवे पटरियों पर आवागमन बाधित किया और सड़कें जाम कर दी हैं। जिससे कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा। बुधवार को भी आंदोलन जारी रहा।

PunjabKesari

इधर साउथ बिहार एक्सप्रेस को रायगढ़ में रोका गया। उत्कल एक्सप्रेस को झारसुगुड़ा के रास्ते डायवर्ट किया गया है। साउथ बिहार में सफर कर रहे यात्रियों के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। रेलवे स्टेशन में गहमा गहमी की स्थिति बनी हुई है। यात्री आगे की यात्रा के लिए सुविधा की मांग कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि एसइआर ने 18 ट्रेनों को निरस्त कर दिया है और 13 ट्रेनों के मार्ग बदल दिए।

Related Story

Trending Topics

India

178/10

18.3

South Africa

227/3

20.0

South Africa win by 49 runs

RR 9.73
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!