दलाल के चक्कर में मत आना: CM शिवराज, श्योपुर को शिवराज ने दिया 1013 करोड़ से ज्यादा की लागत के विकास कार्यों की सौगात

Edited By Vikas Tiwari, Updated: 12 Mar, 2023 05:52 PM

shivraj singh chouhan announced medical college in sheopur

रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्योपुर पहुंचकर मेडिकल कॉलेज, भूमिपूजन एवं सिंचाई परियोजनाओं का भूमिपूजन-लोकार्पण कार्यक्रम में 1013 करोड़ लागत के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

श्योपुर (विवान तिवारी): मध्य प्रदेश के मुखिया इन दिनों मोड पर है वो लगातार प्रदेश भर के अलग-अलग जगहों पर दौरे कर रहे हैं। वहां की जनता से मिल रहे हैं। कार्यक्रमों के माध्यम से लाखों करोड़ों रुपए के शिलान्यास और भूमि पूजन के कार्यक्रम कर रहे हैं और क्षेत्र के विकास के लिए लगातार कई सौगातें भी दे रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश के श्योपुर पहुंचे। वहां उन्होंने शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय, श्योपुर के भूमिपूजन एवं सिंचाई परियोजनाओं का भूमिपूजन-लोकार्पण कार्यक्रम में 1013 करोड़ लागत के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने यह कहा कि आज रंगपंचमी के दिन श्योपुर की पवित्र धरती पर विकास का रंग बरस रहा है। अगर ये रंग बरस रहा है तो भारतीय जनता पार्टी की सरकार की वजह से बरस रहा है।

PunjabKesari

•इतने काम है कि अगर किन आऊंगा तो भाषण शाम तक चलेगा: शिवराज

अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह कहा कि मेडिकल कॉलेज, नेशनल हाइवे, ब्रॉडगेज रेल लाइन, सिंचाई और पीने का पानी, सहरिया भाई बहनों के लिए रोजगार के इंतजाम..इतने काम हैं कि अगर गिनाऊंगा तो भाषण शाम तक चलेगा। आज विकास और जनकल्याण का नया इतिहास, श्योपुर की धरती पर लिखा गया है और मैं आपको वचन देता हूं कि विकास के ये काम श्योपुर में चलते रहेंगे। विकास के लिए पैसे की कमी, किसी कीमत पर नहीं आने देंगे। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी, भारत को भगवान का वरदान हैं। ये हम नहीं कहते, पाकिस्तान वाले भी कहते हैं कि काश हमारे यहाँ भी कोई मोदी होता तो हमारी भी किस्मत बदल जाती।

• मैं भी आपका सगा भाई हूं तो मेरे मन में आया कि कुछ उपहार देना चाहिए: सीएम

सीएम शिवराज ने हमेशा की तरह कार्यक्रम में उपस्थित अपनी बहनों विशेष रूप से संबोधित करते हुए ये कहा कि जिस तरह साल में एक बार सावन के महीने में भईया आता है, राखी बंधवाता है और अपनी बहनों को उपहार देता है। मैं भी आपका सगा भाई हूं, तो मेरे मन में आया कि बहनों को कुछ उपहार देना चाहिये। इसलिये मैंने अपनी बहनों को हर महीने उपहार देने की योजना बनाई।उन्होंने कहा मैंने तय किया कि जिन बहनों के परिवारों की सालाना आय 2.5 लाख रुपये से कम और परिवार की जमीन 5 एकड़ से कम है, उन सभी बहनों के खातों में हर महीने एक हजार रुपये डाले जाएंगे। इसके लिए हमने मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना बनाई है।

•किसी दलाल के चक्कर में मत आना: मुख्यमंत्री चौहान

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने लाडली बहनों से यह कहा कि किसी दलाल के चक्कर में मत आना। कोई पैसे लेकर फॉर्म भरवाने को कहे तो 181 पर कॉल कर के शिकायत कर देना, बेईमानी करने वाले लोगों को जेल भेज देंगे। 25 मार्च से आवेदन भरना शुरु होंगे। इसके लिए हर गांव में शिविर लगेंगे। हमारे जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता तैनात रहेंगे। जब तक पूरे गाँव में पूरे फॉर्म नहीं भर जाएंगे, तब तक शिविर लगा रहेगा। 30 अप्रैल तक योजना के लिए आवेदन भरे जा सकते हैं।

PunjabKesari

•क्षेत्र में सिंचाई की दिक्कत पर बोले

क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में सिंचाई को लेकर होने वाली समस्या पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह कहा कि आपने 6 गांवों में सिंचाई की दिक्कत बताई है, हम सर्वे कराकर इन गांवों तक सिंचाई और पीने का पानी पहुंचाने की व्यवस्था करेंगे। कूनो नदी पर 6 जगह डैम बनाकर और चार चार जिलों में कैसे सिंचाई के पानी की व्यवस्था हो सके, इसके लिए मैं सर्वे के आदेश दूंगा। ये पैसे के लिए रोने वाली सरकार नहीं है, किसानों को पानी देने के लिए हमारे पास पैसे की कमी नहीं है। हमारा संकल्प है कि बड़ौदा में कॉलेज खोला जाएगा।  

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!