रेत माफिया की दबंगई : खनिज विभाग की टीम पर डंपर चढ़ाने की कोशिश की, बंदूक निकालकर अफसरों को धमकाया

Edited By meena, Updated: 26 Jun, 2024 07:34 PM

the dominance of sand mafia in gwalior

ग्वालियर में रेत माफिया के हौसले इस कदर बुलंद है कि रेत माफिया ने खनिज विभाग के अफसरों को कुचलने का प्रयास किया...

ग्वालियर (अंकुर जैन) : ग्वालियर में रेत माफिया के हौसले इस कदर बुलंद है कि रेत माफिया ने खनिज विभाग के अफसरों को कुचलने का प्रयास किया। खनिज विभाग के अफसरों ने जैसे कैसे खुद को बचाया। इस बीच डंपर मालिक व चालक गाड़ी को भगा ले गए। खनिज विभाग की टीम ने पीछा किया तो बड़ागांव पुल के नीचे सर्विस रोड पर डंपर खड़ा कर लोहे की रॉड निकालकर खनिज अधिकारी और उनकी टीम पर हमला किया। रेत माफिया ने बंदूक की दम पर सड़क पर ही डंपर में भरी रेत को डंप किया और सबके सामने से डंपर लेकर फरार हो गया।

PunjabKesari

घटना बड़ागांव पुल के नीचे सर्विस रोड मुरार की है। आरोपी डंपर मालिक ने अफसरों को गोली मारने की धमकी भी दी। खनिज विभाग के अफसरों ने मुरार थाना में मामला दर्ज कराया है। जांच में डंपर पर लिखा रजिस्ट्रेशन नंबर भी फर्जी निकला है। बताया गया है कि बिजौली रोड पर चेकिंग के दौरान एक डंपर MP07 ZQ-7931 आता दिखाई दिया। जिसमें करीब 30 घन मीटर रेत भरा हुआ था, उसे रोकने का प्रयास किया तो चालक उन्हें कट मारते हुए कुचलने का प्रयास करते हुए भाग निकला। भाग रहे डंपर का खनिज टीम ने पीछा किया और बड़ागांव हाइवे पुल के पास से सर्विस रोड के माध्यम से फोरलाइन पर जाने वाले हाइवे पर चालक ने डंपर रोक दिया। यहां पर वाहन चालक एवं डंपर मालिक कान्हा पुत्र गोविंद सिंह यादव निवासी रायजिंग सिटी बड़ागांव अन्य व्यक्तिों के साथ आकर खनिज दल के साथ गाली-गलौज कर बदसलूकी की एवं खनिज टीम पर लोहे की रॉड़ से हमला किया एवं राइफल से गोली मारने की धमकी दी।

PunjabKesari

अचानक हुए हमले से खनिज विभाग का पूरा स्टाफ घबरा गया और भागकर जान बचाई। इसके बाद बंदूक की दम पर डंपर मालिक व चालक हाइवे की सर्विस रोड पर बीच में ही डंपर में भरी रेज को डंपर कर वाहन को भगा ले गया। जबकि खनिज विभाग की टीम देखती रह गए। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक आरोपी भाग चुके थे। पुलिस ने आरोपियों की तलाश में दबिश दी है। सहायक खनिज अधिकारी की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।इस मामले में सीएसपी मुरार राजीव जंगले का कहना है कि खनिज विभाग पर हमला करने के चलते शासकीय कार्य में बाधा सहित धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!