जारी है शिवराज के सवालों का सिलसिला, नवीन फसल बीमा योजना को लेकर कमलनाथ पर साधा निशाना

Edited By meena, Updated: 01 Feb, 2023 01:42 PM

the series of questions of shivraj continues

सीएम शिवराज सिंह चौहान पूर्व सीएम कमलनाथ लगातार हमलावर नजर आ रहे हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सवालों का सिलसिला जारी रखते हुए एक बार फिर कमलनाथ पर निशाना साधा है।

भोपाल (विवान तिवारी): सीएम शिवराज सिंह चौहान पूर्व सीएम कमलनाथ लगातार हमलावर नजर आ रहे हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सवालों का सिलसिला जारी रखते हुए एक बार फिर कमलनाथ पर निशाना साधा है। सीएम शिवराज ने कहा कि मैं कमलनाथ से रोज सवाल पूछता हूं, लेकिन मैं हरि भजन की बात करता हूं, वह कपास ओटने लगते हैं। अब तक एक भी सवाल का जवाब उन्होंने जनता को नहीं दिया। मैं ऐसा इसलिए कर रहा हूं क्योंकि वह झूठ बोलते हैं। पहले उन्होंने जो झूठे वादे किए वह पूरे नहीं हुए, अब कई वादे फिर करने लगे हैं इसलिए सच्चाई जनता के सामने होनी चाहिए। कल मैंने झूठ का पुलिंदा सामने फहराया था।

PunjabKesari

बुधवार को मीडिया से बात करते हुए उन्होंने एक बार फिर सवाल उठाया। सीएम शिवराज ने कहा कि आज मेरा फिर एक सवाल है, कमलनाथ ने अपने वचन पत्र में कहा था कांग्रेस नवीन फसल बीमा योजना लाएगी। फसल बीमा की इकाई खेत रहेगा और फसल बीमा योजना में, जो किसान प्रथक रहना चाहेंगे उन्हें अनुमति रहेगी बीमा कंपनियों द्वारा किसानों को बीमा पॉलिसी एवं प्रीमियम की राशि देना सुनिश्चित किया जाएगा। कृषकों का जीवन और स्वास्थ्य भी फसल बीमा से जोड़ेंगे। नवीन फसल बीमा योजना लाना तो दूर उन्होंने पुरानी का ही प्रीमियम नहीं भरा। जिसके कारण किसानों को कांग्रेस की सरकार में फसल बीमा योजना का लाभ नहीं मिला था।

मुख्यमंत्री बनते ही मैंने सबसे पहला काम फसल बीमा योजना के प्रीमियम की राशि देना था। वह मैंने जमा किया 2200 करोड़ रूपये उसके कारण 3000 करोड़ रुपए फिर किसानों को फसल बीमा योजना के मिले थे। जिन्होंने पुरानी फसल बीमा योजना का ही प्रीमियम नहीं भरा, किसानों को धोखा दिया। पुरानी फसल बीमा का पैसा क्यों नहीं भरा और नई क्यों नहीं लाए यह सवाल है मेरा जवाब तो देना होगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!