ये है MP का VEGETARIAN DOG, नवरात्रि में 9 दिन टमाटर- सब्जियां खाकर भरता है पेट

Edited By meena, Updated: 05 Oct, 2022 07:58 PM

this is the vegetarian dog of mp

आम तौर पर कुत्ते को मासाहारी जानवर के तौर पर जाना जाता है। लेकिन शहडोल जिले के कोयलांचल नगरी धनपुरी में एक ऐसा कुत्ता भी रहता है जो सब्जियां खाकर अपना पेट भरता है। खास कर सिर्फ नवरात्र में। जी हां नवरात्रि में डॉगी सिर्फ टमाटर खाता है।

शहडोल (अजय नामदेव): आम तौर पर कुत्ते को मासाहारी जानवर के तौर पर जाना जाता है। लेकिन शहडोल जिले के कोयलांचल नगरी धनपुरी में एक ऐसा कुत्ता भी रहता है जो सब्जियां खाकर अपना पेट भरता है। खास कर सिर्फ नवरात्र में। जी हां नवरात्रि में डॉगी सिर्फ टमाटर खाता है। जो लोगों के कौतूहल का विषय बना हुआ है और सभी इसे आस्था से जोड़कर देखते हैं। लोगों का कहना है कि नवरात्रि के इस पावन पर्व पर कुत्ता पूरी तरह शाकाहारी हो जाता है। उसके इस अद्भुत नजारे को देख लोग vegetarian dog नाम से पुकारते है।

PunjabKesari

शहड़ोल जिले के धनपुरी नगरपालिका अन्तर्गत कोयलांचल नगरी धनपुरी में रहने वाले इस शाकाहारी कुत्ते को सब्जियां और फल अच्छा लगता है। वो भी मुख्य रूप से टमाटर ज्यादा पसंद है। यह कुत्ता नवरात्रि में सब्जियों का ही सेवन करता है।

PunjabKesari

शायद यही कारण है कि ये कुत्ता फल और सब्जियों के लिए दुकान के आस पास अपना पूरा दिन गुजरता है। जिसे सभी लोग सब्जियां खिलाते हैं। जिसे लोग शाकाहारी कुत्ता के नाम से पुकारते है।

PunjabKesari

स्थानीय लोग राजेश गुप्ता, लाली गुप्ता सहित अन्य लोग बताते हैं कि नवरात्रि के शुरुआती दिन से ही यह आवारा कुत्ता शाकाहारी हो जाता है। केवल सब्जियों का सेवन करता है। वही राजेश का कहना है कि यह कुत्ता लंबे समय से ऐसा करता आ रहा है।

PunjabKesari

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!