यूरोप के सबसे ऊंचे पर्वत पर MP की बेटी ने लहराया परचम, 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' का संदेश

Edited By Vikas kumar, Updated: 11 Aug, 2019 12:30 PM

big succes on megha parmaar

माउंट एवरेस्ट फतह करने वाली मध्यप्रदेश की पहली एवरेस्टर मेघा परमार ने एक बार फिर MP औऱ पूरे देश का नाम रोशन किया है। मेघा परमार ने यूरोप के सबसे ऊंचे पर्वत पर बेटी बचाओ- बे...

भोपाल: माउंट एवरेस्ट फतह करने वाली मध्यप्रदेश की पहली एवरेस्टर मेघा परमार ने एक बार फिर MP औऱ पूरे देश का नाम रोशन किया है। मेघा परमार ने यूरोप के सबसे ऊंचे पर्वत पर बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया है, उन्होंने रूस के पर्वत माउंट एल्ब्रुस पर 8 अगस्त को स्थानीय समय अनुसार दिन में 10.14 बजे अपनी चढ़ाई पूरी की। आपको बता दें कि माउंट एल्ब्रुस की कुल उंचाई 18510.44 फीट है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Bhopal News, Europe, Mount Elbrus, Beti Bachao Beti Padhao, Megha Parmar, Sehore


यूरोप में ऐसा करने वाली MP की पहली बेटी

माउंड एल्ब्रुस को फतह करने वाली मेघा परमार मध्यप्रदेश की पहली बेटी हैं। मेघा को MP महिला एवं बाल विकास विभाग ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान का ब्रांड एंबेसडर बनाया है। मेघा परमार सीहोर के भोजनगर के किसान दामोदर परमार की बेटी हैं। मेघा ने इस अभियान की शुरुआत 5 अगस्त से की थी। फाइनल समिट के लिए वे 8 अगस्त को रात 1 बजे निकलीं और फिर सुबह 10.14 पर चोटी पहुंचकर समिट किया।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Bhopal News, Europe, Mount Elbrus, Beti Bachao Beti Padhao, Megha Parmar, Sehore

बता दें कि माउंट एल्ब्रुस पर्वत एक निष्क्रिय ज्वालामुखी है जो के पश्चिमी काकेशस पर्वत श्रंखला में स्थित है। इसकी ऊंचाई 5 हजार 642 मीटर है यह काकेशस पर्वत श्रंखला का हिस्सा है। जो एशिया और यूरोप मे फैला है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!