कमलनाथ ने शिवराज के उनकी मांगी साइकिल, शिवराज बोले- अपनी उम्र तो देखिए

Edited By meena, Updated: 26 Feb, 2021 02:18 PM

debate between cm and kamal nath during budget session

मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र का आज 5वां दिन है। इस दौरान सदन में सीएम शिवराज सिंह चौहान और नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ के बीच रोचक बहस देखने को मिली। पूर्व सीएम कमलनाथ ने बढ़ती महंगाई से लेकर सरकार गिराने तक कई मामले उठाए वहीं सीएम शिवराज सिंह ने भी...

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र का आज 5वां दिन है। इस दौरान सदन में सीएम शिवराज सिंह चौहान और नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ के बीच रोचक बहस देखने को मिली। पूर्व सीएम कमलनाथ ने बढ़ती महंगाई से लेकर सरकार गिराने तक कई मामले उठाए वहीं सीएम शिवराज सिंह ने भी बातों बातों में कमलनाथ सरकार गिरने की वजह बताई। आइए आपको बहस की कुछ मुख्य बातें बताते हैं।

सदन में नेता प्रतिपक्ष ने बीजेपी को कचरा बताते हुए कहा कि जनता ने 2018 में कचरा हटा दिया तो सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वोट हमें ज्यादा मिले थे। सीटों की गिनती में हम भले ही कम रह गए। हम चाहते तो जोड़-तोड़ से सरकार बना सकते थे।

इस पर पूर्व सीएम ने कहा कि 15 साल बाद सरकार आई थी। उम्मीदें बहुत थी लेकिन सरकार गिरी।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वादे पूरे नहीं किए गए किसान कर्जमाफी पर 10 दिन में कर्ज माफी नहीं हुई इसलिए मुख्यमंत्री बदलने की नौबत आई और सरकार गिरने का सबसे बड़ा कारण भी यही है।

तब पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि लेकिन सरकार में ही कृषि मंत्री ने माना था कि हमने 26 लाख किसानों का कर्जा माफ किया।

सीएम शिवराज सिंह बोले- कमलनाथ सरकार आते ही पेट्रोल पर ₹2 प्रति लीटर वेट लगाया गया। कमलनाथ सरकार में 5% वेट टैक्स बढ़ा है।

तब पूर्व सीएम ने मौजूदा हालात में बढ़ रहे पेट्रोल डीजल को लेकर सीएम शिवराज सिंह से कहा कि जिस साइकिल पर आप कांग्रेस सरकार में विरोध करते थे वह साइकिल मुझे भिजवा दीजिए।

इस पर सीएम ने जवाब देते हुए कहा कि मैं आपको अपनी साइकिल नहीं दूंगा मुझे आपकी उम्र का भी ख्याल रखना है

इसके बाद शिवराज सिंह ने कमलनाथ पर आरोप लगाते हुए कहा कि ओलावृष्टि के दौरान आपने निरीक्षण तक नहीं किया।

इस पर पूर्व सीएम ने कहा कि घूमने से काम नहीं होता बल्कि ऑफिस में बैठकर काम करने से भी काम होता है। तब सीएम ने कहा कि कमलनाथ ने ओलावृष्टि तक का मुआवजा नहीं दिया।

तब पूर्व सीएम ने कहा कि आपने 2017-18 का प्रीमियम जमा नहीं किया था। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!