UP के बाद MP में शहरों के नाम बदलने की मांग, BJP नेता बोले- औरंगजेब और होशंग शाह जैसे नाम हमारे लिए कलंक

Edited By meena, Updated: 01 Dec, 2020 11:50 AM

demand to change the names of cities in mp after up

उत्तरप्रदेश के बाद अब मध्यप्रदेश में भी शहरों के नाम बदलने का सिलसिला शुरु हो गया है। लेकिन कुछ शहरों के नाम परिवर्तन को लेकर सियासत गरमा गई है। विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने सोमवार को भोपाल के ईदगाह हिल्स का नाम बदलकर गुरुनानक टेकरी...

भोपाल: उत्तरप्रदेश के बाद अब मध्यप्रदेश में भी शहरों के नाम बदलने का सिलसिला शुरु हो गया है। लेकिन कुछ शहरों के नाम परिवर्तन को लेकर सियासत गरमा गई है। विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने सोमवार को भोपाल के ईदगाह हिल्स का नाम बदलकर गुरुनानक टेकरी रखने की मांग की। उन्होंने कहा कि औरंगजेब और होशंग शाह तो कलंकित नाम हैं हमें भारतभूमि की पृष्ठभूमि से जुड़े नाम से कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन औरंगजेब और होशंग शाह जैसे नाम हमारे लिए कलंक हैं। हम अपने शहरों को लुटेरों के नाम से क्यों पुकारें।

PunjabKesari

दरअसल, सोमवार को रामेश्मर शर्मा ने विधायक विश्राम गृह में कर्मचारियों के लिए नए आवासों के भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने के दौरान होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुर करने की बात कही। उनका मानना है कि कबीर, रहीम, रसखान ये सब वंदनीय है। इन्होंने कभी जाति धर्म नहीं देखे। डॉ. अब्दुल कलाम या अशफाक उल्लाह के नाम से कोई स्थान हो तो हमें कोई आपत्ति नहीं है क्योंकि उन्होंने भारतीय परंपरा को आगे बढ़ाया है लेकिन होशंग शाह तो लुटेरा था हम उनके नाम पर शहर का मान क्यों पुकारे? बता दें कि उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनावी रोड शो में हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्य नगर करने वाली बात कही थी। वैसे प्रदेश में नाम बदलने की राजनीति पहले से चल रही है। इंदौर की पूर्व सांसद सुमित्रा महाजन मुद्दा उठा चुकी है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!