ज्योतिरादित्य सिंधिया का मध्यप्रदेश दौरा, ग्वालियर से दूरी पर उठे सवाल

Edited By meena, Updated: 17 Aug, 2020 10:48 AM

jyotiraditya scindia visits madhya pradesh

राज्य सभा सासंद व पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज मध्य प्रदेश आएंगे। इस दौरान वे इंदौर और उज्जैन दौरे पर रहेंगे लेकिन ग्वालियर नहीं जाएंगे। वे आज इंदौर में राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय व लोकसभा सदस्य सुमित्रा महाजन से मुलाकात...

भोपाल/इंदौर(प्रतुल पाराशर/गौरव कंछल): राज्य सभा सासंद व पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज मध्य प्रदेश आएंगे। इस दौरान वे इंदौर और उज्जैन दौरे पर रहेंगे लेकिन ग्वालियर नहीं जाएंगे। वे आज इंदौर में राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय व लोकसभा सदस्य सुमित्रा महाजन से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वे उज्जैन में बाबा महाकाल की शाही सवारी में शामिल होंगे। मध्य प्रदेश में उपचुनाव से पहले ज्योतरिदित्य सिंधिया का यह दौरा राजनीतिक नजरिए से बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सिंधिया इंदौर और उज्जैन दौरे पर तो रहेंगे और दिग्गजों से मुलाकात भी करेंगे लेकिन ग्वालियर से वे लगातार दूरी बनाए हुए हैं। कांग्रेस से बीजेपी में शामिल होने के बाद से ही सिंधिया गृहनगर ग्वालियर नहीं आए हैं।

PunjabKesari

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, दोपहर 1 बजे के करीब दिल्ली से इंदौर पहुंचेंगे। यहां से वे सीधे महू से भाजपा विधायक और मप्र सरकार की पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर के घर जाकर उनसे मुलाकात करेंगे। इसके बाद वे सड़क मार्ग से उज्जैन जाएंगे। उज्जैन में वे भाजपा सांसद अनिल फिरोजिया से उनके घर जाकर मिलेंगे। इसके बाद वे मप्र सरकार के मंत्री मोहन यादव के घर भी जाएंगे। अपने उज्जैन प्रवास के दौरान सिंधिया भाजपा नेता पारस जैन और शिवा कोटवाणी से मिलने उनके घर जाएंगे।

PunjabKesari

इसी दिन शाम को रामघाट पर महाकाल की शाही सवारी का पूजन कर वे इंदौर लौटेंगे कैलाश विजयवर्गीय व सुमित्रा महाजन से मुलाकात पर रहेगा सबकी नजर ज्योतिरादित्य सिंधिया इंदौर में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से नंदा नगर स्थित उनके निवास पर मुलाकात करेंगे। वे इंदौर-2 से विधायक रमेश मेंदोला से भी मिलेंगे इसके अलावा सिंधिया पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के घर जाकर मुलाकात करेंगे। सिंधिया इंदौर के वर्तमान सांसद शंकर लालवानी से उनके घर पर जाकर मिलेंगे। इंदौर के होटल मैरियट में रुकने के बाद वे 18 अगस्त सुबह उनकी दिल्ली वापसी होगी।

PunjabKesari

गौरतलब है कि एमपीसीए को लेकर अलग -अलग राजनैतिक दलों में रहे सिंधिया और कैलाश विजयवर्गीय के राजनीतिक संबंध पहले बेहतर नहीं थे, लेकिन राजनीति में विभिन्न मंचों पर दोनों एक दूसरे का सम्मान करते रहे हैं। मालवा के क्षत्रप कैलाश विजयवर्गीय का राजनीति में अपना मुकाम है, तो सिंधिया भी दिग्गज राजनेता हैं। सिंधिया कैलाश विजयवर्गीय की टीम विशेषकर रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय, जीतू जिराती से भी मिलेंगे और इसके बाद वे भाजपा कार्यालय भी जायेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!