इमरती देवी पर टिप्पणी कर बुरे फंसे कमलनाथ, चुनाव आयोग ने मांगा जवाब

Edited By meena, Updated: 20 Oct, 2020 02:24 PM

kamal nath badly trapped by commenting on imrati devi

मध्य प्रदेश की मंत्री इमरती देवी को पीसीसीचीफ कमलनाथ द्वारा एक चुनावी रैली में कथित तौर पर ‘आइटम’ कहे जाने पर चौतरफा घिर गए हैं। इस टिप्पणी को लेकर राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा,...

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश की मंत्री इमरती देवी को पीसीसीचीफ कमलनाथ द्वारा एक चुनावी रैली में कथित तौर पर ‘आइटम’ कहे जाने पर चौतरफा घिर गए हैं। इस टिप्पणी को लेकर राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर, हमने एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। यह मंगलवार (आज) आयोग को मिल जाएगी। इसके आधार पर आयोग विचार करेगा।"

PunjabKesari,. Controversial statement of Madhya Pradesh, Kamal Nath, Congress, BJP, Shivraj Singh Chauhan, Kamal Nath, Imrati Devi, Jyotiraditya Scindia, Kamal Nath in Omkareshwar Dham

चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की शिकायत के बाद की है। चुनाव आयोग के अधिकारी ने कहा, "जब तक हमें एनसीडब्ल्यू से संदेश मिला, हम मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांग चुके थे।"

PunjabKesari

बता दें कि राष्ट्रीय महिला आयोग ने डबरा में कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे की सभा में शिवराज की महिला मंत्री व बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी को आइटम  कह कर संबोधित किया था। जिसे लेकर बीजेपी नेताओं ने सवाल उठाए। मुख्यमंत्री चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कमलनाथ को पार्टी के सभी पदों से हटाने की मांग की, जबकि केन्द्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अगर नारी के सम्मान को महत्व देते हैं और दलितों की बात करते हैं, तो कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व और कमलनाथ को इमरती देवी सहित महिलाओं से माफी मांगकर पश्चाताप करना चाहिए। वहीं सीएम शिवराज, नरोत्तम मिश्रा व ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई भाजपा नेताओं ने मौन व्रत रखकर विरोध जताया था।

PunjabKesari

राष्ट्रीय महिला आयोग ने मामला संज्ञान में लेते हुए कमलनाथ के बयान निंदा की और कथित बयान पर कमलनाथ से सफाई मांगते हुए केंद्रीय चुनाव आयोग को तत्काल कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया था।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!