देवी-देवताओं की फोटो लगे पटाखे बेचने पर मुस्लिम दुकानदार को धमकी, दुकान में आग लगा देंगे

Edited By meena, Updated: 04 Nov, 2020 01:08 PM

muslim shopkeepers will be threatened with selling firecrackers

दिवाली के त्योहार को लेकर पटाखों की बिक्री शुरु हो चुकी है। पटाखों पर हिंदू देवी देवताओं के फोटो लगाने के विरोध का मामला सामने आया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में कुछ लोग एक मुस्लिम दुकानदार को धमकी देते नजर...

देवास: दिवाली के त्योहार को लेकर पटाखों की बिक्री शुरु हो चुकी है। पटाखों पर हिंदू देवी देवताओं के फोटो लगाने के विरोध का मामला सामने आया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में कुछ लोग एक मुस्लिम दुकानदार को धमकी देते नजर आ रहे हैं। हालांकि दुकानदार अपनी सफाई में सिर्फ इतना ही कहता है कि यह पटाखें उसने खुद थोड़े बनाए हैं और पटाखों पर देवी देवताओँ की फोटों तो अरसे लगती आ रही है। वहीं वीडियो के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और लोग तरह तरह के कमेंट करने लगे।


वायरल वीडियो के अनुसार, कुछ लोग एक दुकान में घुसकर दुकानदार को धमकाते है। वे कहते हैं अगर हम आपके देवी-देवताओं के साथ ऐसा ही करें तो क्या होगा। इस पर दुकानदार कहता है कि वह इस तरह के पटाखे नहीं लेता है। बाद में दुकानदार के साथ मौजूद एक व्यक्ति कहता है कि ऐसे पटाखे हम नहीं बनाते हैं। यह पूरे जमाने में कब से हो रहा है, आपको आज पता चली। इस पर दुकान में घुसे लोग उनपर भड़क जाते हैं और कहते हैं कि आपको ऐसे पटाखे खरीदने ही नहीं चाहिए। अगर यह ऐसा करेंगे तो मैं इन्हें परेशान कर दूंगा। मैं इसे वॉट्सऐप पर डालूंगा। आग लगा दूंगा इस दुकान में। एक दूसरा आदमी कहता है कि लाइसेंस निरस्त हो जाएगा, दो मिनट लगेंगे। फिर मत कहना कि हिंदुओं ने घर बिठा दिया।

PunjabKesari

इस वीडियो के सामने आते ही लोग हमलावर हो गए और गुस्सा जाहिर किया। फुजैल अहमद नाम के व्यक्ति ने ट्विटर पर कहा, “भारत में ज्यादातर पटाखे तमिलनाडु के शिवकाशी में बनते हैं। यहां लोग भगवान की तस्वीरें पटाखों में लगाते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे उनका व्यापार बढ़ेगा। दुकानदार का सिर्फ इतना ही दोष था कि वह मुस्लिम था और उसने दाढ़ी रखी थी।”
PunjabKesari

एक अन्य यूजर ने लिखा, “यह काफी बुरा लग रहा है। गरीब दुकानदार को देखिए वह आपके पिता की उम्र का होगा और अपना काम कर रहा है। यह गुंडे बेरोजगार हैं। ये लोग उत्पादकों के पास जाने के बजाय दुकानदारों के पीछे हैं, क्योंकि ये लोग आसान निशाना हैं।”

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!