भाजपाइयों की नहीं माने, तो अपने समर्थकों को मनाने ग्वालियर पहुंचे सिंधिया! पढ़ें मध्य प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vikas Tiwari, Updated: 21 Jun, 2022 07:41 AM

read 10 big news of madhya pradesh

नगरीय निकाय चुनावों को लेकर भाजपा औऱ कांग्रेस में नाराज नेताओं की लिस्ट लंबी होती जा रही है। वहीं बीजेपी में देखा जाए तो राजधानी भोपाल से लेकर ग्वालियर तक कार्यकर्ता नाराज नजर आ रहे हैं। एक तरफ तो केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya...

भोपाल: नगरीय निकाय चुनावों को लेकर भाजपा औऱ कांग्रेस में नाराज नेताओं की लिस्ट लंबी होती जा रही है। वहीं बीजेपी में देखा जाए तो राजधानी भोपाल से लेकर ग्वालियर तक कार्यकर्ता नाराज नजर आ रहे हैं। एक तरफ तो केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) ग्वालियर में बीजेपी के डैमेज को कंट्रोल (bjp try to control damage) करने की कोशिश में लगे हैं। बावजूद इसके बीजेपी डैमेज कंट्रोल (control damage) नहीं कर पा रही है। यह हालात एक वार्ड के नहीं है बल्कि कई वार्डों के हैं। कल केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (narendra singh tomar), संगठन मंत्री शिव प्रकाश को घेरकर बीजेपी कार्यकर्ताओं (bjp workers) ने अपना आक्रोश जताया था, आज फिर वही हालत है।


भाजपाइयों की नहीं माने, तो अपने समर्थकों को मनाने ग्वालियर पहुंचे सिंधिया! चुनाव से पहले डैमेज कंट्रोल की कवायद
एक तरफ तो केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) ग्वालियर में बीजेपी के डैमेज को कंट्रोल (bjp try to control damage) करने की कोशिश में लगे हैं। बावजूद इसके बीजेपी डैमेज कंट्रोल (control damage) नहीं कर पा रही है। यह हालात एक वार्ड के नहीं है बल्कि कई वार्डों के हैं। कल केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (narendra singh tomar), संगठन मंत्री शिव प्रकाश को घेरकर बीजेपी कार्यकर्ताओं (bjp workers) ने अपना आक्रोश जताया था, आज फिर वही हालत है।

अग्निपथ पर विजयवर्गीय के बयान से गरमाई सियासत, जीतू पटवारी बोले- भाजपा की मानसिकता सामने आ गई
पूरे देश में अग्निपथ योजना का विरोध हो रहा है। वही भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बयान ने आग में घी का काम कर दिया है। सारी विपक्षी पार्टियां एक साथ होकर कैलाश विजयवर्गीय पर हमलावर हो गई है। इसी कड़ी में कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने भी विजयवर्गीय पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अग्निपथ को लेकर कैलाश विजयवर्गीय ने बता दिया कि बीजेपी की सरकार सेना में भर्ती नहीं सिक्युरिटी गार्ड की भर्ती करना चाहती है।

साध्वी प्रज्ञा की धमकी के तार दुबई से जुड़े होने की जांच कर रही पुलिस, जल्द हो सकता है बड़ा खुलासा
भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस का कहना है कि इस धमकी के तार दुबई से जुड़े होने जांच की जा रही है। जल्द ही किसी बड़े खुलासा हो सकता है। अधिकारी ने बताया कि इसी नंबर से उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की बहू एवं भाजपा कार्यकर्ता अपर्णा यादव को भी धमकी भरा फोन आया था।

शराब दुकान पर भगवा झंडा देख आग बबूला हुई उमा भारती, पुलिस अधिकारियों को तुरंत दिए हटाने के आदेश
BJP नेत्री उमा भारती ने शराबबंदी के खिलाफ जंग छेड़ रखी है। इस बार उन्होंने छिंदवाड़ा में शराब दुकान पर लगा भगवा झंडा उतरवा दिया। उमा भारती के ये तेवर देखकर वहां मौजूद सभी लोग सकते में आ गए। इसके बाद वे तुरंत भोपाल के लिए रवाना हो गए।

damage control in bjp: नाराज नेता और कार्यकर्ताओं को मनने में जुटी बीजेपी, विजयवर्गीय ने बोली ये बात
मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव (urban body election 2022) के लिए पार्षद प्रत्याशियों की घोषणा के बाद हो रहे विरोध पर भाजपा ने डैमेज कंट्रोल (damage control in bjp) की कवायद शुरू कर दी है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (kailash vijayvargiya) ने कहा कि कुछ नाराज कार्यकर्ताओं को मना लिया गया है, जो बचे हैं उन्हें भी मना लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी में कोई विरोध नहीं है और एक भी बागी चुनाव मैदान में नहीं दिखेगा।

assembly election 2023: विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे भाजपाई, सांगठनिक और सिद्धांत पार्टी है भाजपा: ओपी चौधरी
विधानसभा चुनाव (assembly election 2023) में भले ही अभी साल भर से अधिक का समय बाकी हैं। लेकिन प्रदेश में विपक्ष में बैठी भाजपा (bjp ready in election mode) पूरी तरह इलेक्शन मोड में आ गई है। प्रदेश भर में प्रशिक्षण वर्ग कार्यक्रम (bjp training program)  के बहाने न सिर्फ कार्यकर्ताओं को पार्टी की रीति नीति से अवगत कराया जा रहा है। बल्कि उन्हें अलग अलग मुद्दों पर राज्य सरकार के खिलाफ मुखर होकर बोलने का पाठ भी पढ़ाया जा रहा है।

Bhopal के इस एरिया में कांग्रेसियों की No Entry, लोगों ने लगाए बैनर
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव और नगरीय निकाय चुनाव को लेकर के मध्यप्रदेश में सियासत अपने चरम पर है। आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से लगातार बीजेपी हो या कांग्रेस दोनों में सियासी उठापटक का दौर चल रहा है। वह इसी बीच राजधानी भोपाल के बाग उमराव दूल्हा नाम की जगह पर एक बैनर लगा हुआ मिला उस बैनर पर लिखा हुआ था "बाग उमराव दुल्हा का अपमान नहीं सहेंगे कांग्रेस नेताओं का आना सख्त मना है।"

रितेश शर्मा को कांग्रेस ने दिखाया बाहर का रास्त, 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित
नवागढ़ जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष और महामंत्री रितेश शर्मा (ritesh sharma) को कांग्रेस (congress) पार्टी ने 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। इससे पहले कांग्रेस ने रितेश शर्मा को कारण बताओ नोटिस (Show cause notice) जारी किया था। लेकिन जवाब संतुष्ट नहीं आने के बाद कांग्रेस आला कमान ने यह कार्रवाई की है।


विकास को तरसेंगे बयान को लेकर विवेक तन्खा बोले- शिवराज जी, यह घमंड का प्रतीक, जनता जवाब देगी
नगरीय निकाय चुनाव में बीजेपी को जीत दिलाने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। इंदौर में बीजेपी महापौर उम्मीदवार पुष्यमित्र भार्गव के समर्थन में नामांकन रैली करने पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंच से अपने कार्यकर्ताओं को कहा कि आप लोग बीजेपी उम्मीदवार को जिताने के लिए कमर कस लीजिए, अगर बीजेपी उम्मीदवार ना जीता तो यह शहर विकास कार्य के उद्घाटन के लिए तरस जाएगा।

India के आठ राज्यों में सबसे लंबा दिन, MP के 14 जिलों के ठीक ऊपर होगा सूर्य: सारिका घारू
22 दिसंबर से सूरज मकर रेखा से अपनी यात्रा आरम्भ करके कर्क रेखा पर पहुंचने जा रहा है। जिससे कर्क रेखा पर स्थित शहरों पर सूर्य की किरणें लम्बबत पड़ेगी। भारत सरकार के नेशनल अवार्ड प्राप्त विज्ञान प्रसारक सारिका घारू ने बताया कि पृथ्वी के 16 देशों और भारत के 8 राज्यों सहित मध्य प्रदेश के 14 जिलों से होकर जाने वाली सूर्य की इस काल्पनिक रेखा पर सूर्य की उत्तरायण यात्रा का अंतिम दिन होगा।

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!