कोरोना वायरस की दूसरी लहर, ग्वालियर में मरीजों का बढ़ता आंकड़ा हो सकता है खतरे की घंटी

Edited By meena, Updated: 19 Nov, 2020 10:45 AM

second waves of corona of fatal in madhya pradesh

देश में कोरोनावायरस के संक्रमण की दूसरी लहर चलने के बाद ग्वालियर में भी मरीजों की संख्या में इजाफा होने लगा है। सबसे ज्यादा सितंबर महीने में मरीजों का आंकड़ा 300 तक पहुंच गया था जिसमें अक्टूबर महीने में कमी आई और मरीजों का आंकड़ा 50 से 60 तक रह गया...

ग्वालियर(अंकुर जैन): देश में कोरोनावायरस के संक्रमण की दूसरी लहर चलने के बाद ग्वालियर में भी मरीजों की संख्या में इजाफा होने लगा है। सबसे ज्यादा सितंबर महीने में मरीजों का आंकड़ा 300 तक पहुंच गया था जिसमें अक्टूबर महीने में कमी आई और मरीजों का आंकड़ा 50 से 60 तक रह गया लेकिन नवंबर में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर आने के बाद एक बार फिर मरीजों की संख्या डेढ़ सौ तक पहुंच गई है। इस मामले में स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि ठंड का आगमन होने के साथ ही निमोनिया का फैलाव हो रहा है जिससे कोरोना को संक्रमण को अनुकूल वातावरण मिल रहा है। इसी कारण मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है।

PunjabKesari

ग्वालियर में अभी तक 14000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें साढे ग्यारह हजार मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 238 मरीज इस बीमारी के कारण अपनी जान गवां चुके हैं। रविवार को भी एक मरीज की मौत हुई है। ग्वालियर में रिकवरी रेट 80 फ़ीसदी है। खास बात यह भी है कि दीपावली के कारण लोगों ने तबीयत नासाज होने के बावजूद अपनी जांच नहीं कराई थी लेकिन दीपावली बीतने के बाद अब मरीज अस्पताल पहुंचने लगे हैं। रविवार और शनिवार को 2 दिन में 500 मरीजों की जांच की गई जिनमें डेढ़ सौ मरीज संक्रमित मिले हैं। जहां तक मरीजों की जांच की बात है तो पहले अक्टूबर में 2000 मरीजों की जांच रोजाना की जा रही थी जो घटकर दीपावली के कारण सिर्फ 400 रह गई थी। विशेषज्ञों का कहना है कि बदलते मौसम में कोरोना संक्रमण को लेकर विशेष सावधानी बरतनी चाहिए। सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का उपयोग नितांत जरूरी है। इधर जिला प्रशासन ने 8 निजी एवं सरकारी कोविड-19 सेंटर को बंद करने के भी आदेश दिए हैं। आदेश के बाद श्रमोदय आइडिया कॉलेज प्राइवेट सेंटर को बंद कर दिया गया है।

PunjabKesari

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1209 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या 1,86,655 तक पहुंच गई। राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 13 और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 3,115 हो गई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!