BJP के टारगेट पर कमलनाथ, चाईना कनेक्शन को लेकर प्रदेशभर में प्रदर्शन (Video)

Edited By meena, Updated: 28 Jun, 2020 05:55 PM

आज मध्य प्रदेश में प्रदेश भाजपा ने राज्य के अलग अलग जिलों में पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ का पुतला दहन कर विरोध दर्ज कराया। दरअसल सत्तारुढ़ बीजेपी का आरोप है कि पूर्व सीएम कमलनाथ की चीन से मिलीभगत है। इसी के विरोध में आज (28 जून) को...

भोपाल(इजहार खान): आज मध्य प्रदेश में प्रदेश भाजपा ने राज्य के अलग अलग जिलों में पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ का पुतला दहन कर विरोध दर्ज कराया। दरअसल सत्तारुढ़ बीजेपी का आरोप है कि पूर्व सीएम कमलनाथ की चीन से मिलीभगत है। इसी के विरोध में आज (28 जून) को प्रदेश भर में कमलनाथ के पुतला दहन करके नारेबाजी की गई। इस दौरान भोपाल में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कमलनाथ के पुतले को पहले लाल जूते पहनाए और फिर उसे आग के हवाले कर दिया। बताया जा रहा है कि बीजेपी विधायक ने चीन के साथ मिलीभगत में कमलनाथ के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए पुतले को लाल जूते पहनाए। 

PunjabKesari

छिंदवाड़ा में पुतला दहन
पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के गृह जिले में रविवार को पुतला दहन किया गया। जिला भाजपा ने कमल नाथ के खिलाफ नगर में पैदल मार्च जमकर नारेबाजी करते हुए बाजार चौक में पुतला दहन किया गया। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष विवेक बंटी साहू सहित भारी मात्रा में भाजपा कार्यकर्ता रहे मौजूद रहे वही पुतला दहन में भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच मे तीख़ी नोक झोंक हुई।

PunjabKesari

इंदौर
इंदौर में भी नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने पूर्व मुख्यमंत्री का पुतला जलाया। जहां बंगाली चौराहे पर बड़ी मात्रा में भाजपा कार्यकर्ताओं ने इक्ट्ठे होकर नारेबाजी भी की।

PunjabKesari

जबलपुर में पुतला दहन के दौरान झड़प
जबलपुर के रांझी इलाके में बीजेपी द्वारा किये जा रहे कमलनाथ के पुतला दहन कार्यक्रम के दौरान बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस मे भिड़ गए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कमलनाथ का पुतला जलाए जाने को लेकर विरोध जताया। जिसके बाद दोनों पार्टियों के नेता आपस मे भिड़ गए और एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। बीजेपी नेताओं का आरोप है कि रांझी के बड़ा पत्थर इलाके में बीजेपी मंडल अध्यक्ष के नेतृत्व में पूर्व सीएम कमलनाथ का पुतला दहन कार्यक्रम पूर्व निर्धारित था।

PunjabKesari

लेकिन बीच मे कुछ कांग्रेस के नेताओं ने गुंडागर्दी शुरू कर दी और उनके कार्यकर्ताओं से पुतला छीनते हुए गलीगलौज और झूमा झपटी करने लगे। वही कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि रविवार को पूरे शहर में लॉकडाउन घोषित किया गया है जिसके तहत सिर्फ पांच लोगों को ही इकठ्ठा करने की अनुमति थी लेकिन सत्ता के मद मे चूर बीजेपी के नेता सोशल डिस्टेनसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए सैकड़ों की तादाद में इकठ्ठा हो गए जिसका कि कांग्रेसियों ने विरोध किया था।

PunjabKesari

कांग्रेस का पलटवार
पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने राज्य भर में पूर्व मुख्यमंत्री के पुतला दहन किए जाने को लेकर बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी पुतले जला रही है। कमलनाथ 2005 में केंद्रीय वाणिज्य मंत्री थे। लेकिन बीजेपी आज इस मुद्दे को उठाकर जनता का ध्यान भटका रही है। जबकि हकीकत यह है कि चीन के बाद अब नेपाल भी भारत को आंखे दिखा रहा है। उनके पास चीन सीमा विवाद पर जबाव नहीं है। पेट्रोल डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे है।

PunjabKesari

पीसी शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा था-चीन के कम्युनिस्ट पार्टी और बीजेपी भाई भाई है। इसका मतलब साफ है कि कमलनाथ से बीजेपी से डर गई है। इसलिए उपचुनाव में उनकी बढ़ती लोकप्रियता से डरकर बीजेपी प्रदर्शन कर रही है।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!