Berasia nagar palika: भोपाल की एकलौती नगर पालिक पर बीजेपी ने फहराया जीत का परचम, निर्विरोध चुनी गई तनुश्री राठौर

Edited By Devendra Singh, Updated: 05 Aug, 2022 12:04 PM

bjp candidate tanushri rathore berasia nagar palika

भोपाल की एकमात्र नगरपालिका पर बीजेपी ने कब्जा करते हुए तनुश्री कुलदीप सिंह राठौर निर्विरोध चुनी गई।

भोपाल: बैरसिया नगर पालिका (Berasia nagar palika) पर बीजेपी (bjp) ने अपना कब्जा कायम रखते हुए निर्विरोध अध्यक्ष का चुनाव जीता है। गुरुवार को हुए नपाध्यक्ष चुनाव में बीजेपी की तनुश्री राठौर (tanushri rathore bhopal) निर्विरोध नपाध्यक्ष चुनी गई है। कांग्रेस (congress) की और से सुनीता गुप्ता (sunita gupta) ने नामांकन जमा किया था। लेकिन वो अपने प्रस्तावक और समर्थक को उपस्थित नहीं कर पाई और चुनाव निर्विरोध हो गया।

SDM के सामने उपस्थित नहीं हुई सुनीता गुप्ता

दरअसल कांग्रेस प्रत्याशी सुनीता गुप्ता (congress candidate sunita gupta) की ओर से कुसुम करोसिया और शबाना कुरैशी प्रस्तावक समर्थक थी। जैसे ही सुनीता गुप्ता का नाम निर्देशन जमा हुआ, वैसे ही बीजेपी की ओर से आपत्ति लेते हुए कहा गया कि समर्थक और प्रस्तावों के हस्ताक्षर फर्जी हैं। जिस पर एसडीएम (SDM) ने सुनीता गुप्ता को अपने समर्थकों प्रस्तावों को उपस्थित होने के निर्देश दिए और लिखित में एक नियत समय दिया। जब नियत समय तक भी सुनीता गुप्ता अपने समर्थक और प्रस्तावक को उपस्थित नहीं हुई, तो एसडीएम ने बीजेपी की आपत्ति को क़ुबूल करते हुए सुनीता गुप्ता का नामांकन खारिज कर दिया और इस प्रकार बीजेपी की तनुश्री कुलदीप सिंह राठौड़ (kuldeep singh rathore) निर्विरोध अध्यक्ष बन गई।  

बीजेपी की झोली में गए अध्यक्ष, उपाध्यक्ष पद

तनुश्री (tanushri) की जीत के बाद नगर में जश्न का माहौल दिखाई हैं। सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ता (bjp workers) और स्थानीय नागरिकों ने तनुश्री के पति कुलदीप सिंह राठौर और उनके ससुर भक्तपाल सिंह राठौर को बधाइयां दी। भोपाल के प्रभारी मंत्री, भूपेंद्र सिंह (minister bhupendra singh) की पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव (urban body election 2022) में 100% परफॉर्मेंस रही है। पहले भूपेंद्र सिंह के नेतृत्व में बीजेपी का जिला पंचायत अध्यक्ष बनाया गया तो वहीं गुरुवार को बैरसिया नगर पालिका (Berasia nagar palika) में निर्विरोध अध्यक्ष, उपाध्यक्ष बनाया गया। इसके अलावा भोपाल की दोनों जनपद पंचायतो फंदा और बैरसिया में भी बीजेपी के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बने।

PunjabKesari

भक्तपाल सिंह का जलवा रहा बरकरार

पूरे चुनाव में बैरसिया के सर्वमान्य नेताओं में से एक और बैरसिया विधानसभा (Berasia assembly) से बीजेपी के पूर्व विधायक भक्तपाल सिंह (bhaktpal singh rathore) की स्वीकारोक्ति दिखाई दी। पहले उनकी पुत्रवधु तनुश्री राठौर ने बड़े अंतर से वार्ड 8 का पार्षद चुनाव जीता और फिर उसके बाद भक्तपाल सिंह के आव्हान पर बीजेपी (bjp) सहित निर्दलीय और कई कांग्रेस पार्षदों ने अध्यक्ष के लिए उनकी पुत्रवधु का समर्थन किया।

बीजेपी का पहले से ही तय था अध्यक्ष का पद   

जब पार्षद का चुनाव सम्पन्न हुआ, उस समय बीजेपी के पास 18 पार्षद में से 9 पार्षद थे। जबकि कांग्रेस के पास 4, निर्दलीय 4 और एक एनसीपी का पार्षद था। लेकिन नपाध्यक्ष के चुनाव वाले दिन से एक दिन पहले बीजेपी के पास लगभग 15 पार्षद हो गए। जिससे साफ होता है कि अब बैरसिया नगर पालिका (Berasia nagar palika) में बीजेपी की तनुश्री राठौर का नपाध्यक्ष बनना तय था।

उभरकर सामने आये कुलदीप सिंह राठौर 

इस पूरे नगर पालिका चुनाव में एक युवा नेता उभरकर सामने आया है। जिसने अपने कुशल व्यवहार और मिलनसार छवि से सबका दिल जीता है और वह है नवनिर्वाचित नपाध्यक्ष तनुश्री राठौर (tanushri rathore) के पति और भाजपा युवा मोर्चा (bjp yuva morch) के प्रदेश मंत्री कुलदीप सिंह राठौर। कुलदीप सिंह, इस पूरे चुनाव के दौरान चुनाव पर अपनी पकड़ बनाए रखें। चाहे पार्षद का चुनाव हो या फिर अध्यक्ष का चुनाव, कुलदीप सिंह हर मोर्चे पर सफल साबित हुए। कुलदीप सिंह द्वारा लिए गए हर फैसले मील का पत्थर साबित हुआ और आखिरकार वह अपनी पत्नी को पहले पार्षद और फिर नपाध्यक्ष बनाने में सफल रहे।

दूसरी बार उपाध्यक्ष बने हरिनारायण सिंह कुशवाह

राजपाल गुप्ता (rajpal gupta) की अध्यक्षता वाली नगर पालिका परिषद (nagar palika parisad) में उपाध्यक्ष रहने वाले वार्ड नंबर 3 से बीजेपी पार्षद हरिनारायण कुशवाह (harinarayan kushwah) एक बार फिर उपाध्यक्ष बनने में सफल साबित हुए और उन्हें इस बार निर्विरोध चुना गया है। 

ये रहे उपस्थित 

लेकिन चुनाव के समय कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थक और प्रस्तावक नहीं आने पर चुनाव निर्विरोध हो गया। इस पूरे चुनाव में भक्तपाल सिंह राठौर के साथ बैरसिया विधायक विष्णु खत्री, जिला ग्रामीण अध्यक्ष केदार मंडलोई, पूर्व विधायक ब्रह्मानंद रत्नाकर, बैरसिया नगर और क्षेत्र के सभी बीजेपी नेता और कार्यकर्ताओं ने एकजुटता के साथ अहम भूमिका निभाई हैं।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!