कागज के टुकड़ों को केमिकल लगाकर बना देते थे नकली नोट, कईयों से की धोखाधड़ी, 2 आरोपियों समेत दलाल गिरफ्तार

Edited By meena, Updated: 10 Sep, 2022 07:56 PM

brokers arrested including 2 accused of making fake notes

इंदौर के खजराना थाना क्षेत्र में बिहार के रहने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि दोनों आरोपी जादू टोना व केमिकल से नकली नोट बनाया करते थे। नकली नोट बनाने वाले और धोखा देने वाले दो आरोपियों को खजराना पुलिस ने गिरफ्तार किया है।...

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर के खजराना थाना क्षेत्र में बिहार के रहने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि दोनों आरोपी जादू टोना व केमिकल से नकली नोट बनाया करते थे। नकली नोट बनाने वाले और धोखा देने वाले दो आरोपियों को खजराना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। साथ ही दलाल को भी गिरफ्तार किया है।

PunjabKesari

खजराना थाना क्षेत्र में पुलिस ने दो आरोपियों सहित एक दलाल को पकड़ा है जो कि पहले जादू टोने का झांसा देते थे और उसके बाद केमिकल की मदद से नकली नोट दिखा कर धोखाधड़ी करते थे। आरोपियों ने अब तक 30000 रुपए के नकली नोट बाजार में बनाकर दे चुके है। दोनों आरोपी की नोट के आकार का एक कागज लेकर उस पर केमिकल की सहायता से डबल करने का झांसा देते थे। जैसे ही फरियादी आरोपियों के झांसे में आता था। उसे वह 500 रुपए का नोट बना कर दिखा देते हैं जिसमें कई लोग उनके झांसे में आ गए हैं।

PunjabKesari
पकड़े गए दोनों आरोपी जोगेंद्र और शेख एहतेशाम मूलतः बिहार के रहने वाले हैं। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से नोट बनाने में उपयोग करने वाले खाली पेपर स्केनर और रंगीन चमकेली ऐप बरामद हुई है जिसकी सहायता से वह कई लोगों को नकली नोट बनाना बताते थे। आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है और मामले में खुलासे होने के बाद ही सामने आ रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!