इंदौर में बैठकर विदेशियों को ठगता था ये गिरोह, कुछ इस तरह बनाता था शिकार

Edited By meena, Updated: 06 Nov, 2020 07:16 PM

gang used to cheat foreigners while sitting in indore

इंदौर क्राइम ब्रांच और लसूडिया पुलिस ने एक बड़े ठग गिरोह का पर्दाफाश किया है। ये लोग फर्जी कॉल सेंटर से लोगों को झांसे में लेकर लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे। इंदौर क्राइम ब्रांच और लसूड़िया पुलिस ने मिलकर इस फर्जी कॉल सेंटर पर छापेमारी करते हुए 21...

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर क्राइम ब्रांच और लसूडिया पुलिस ने एक बड़े ठग गिरोह का पर्दाफाश किया है। ये लोग फर्जी कॉल सेंटर से लोगों को झांसे में लेकर लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे। इंदौर क्राइम ब्रांच और लसूड़िया पुलिस ने मिलकर इस फर्जी कॉल सेंटर पर छापेमारी करते हुए 21 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि इस ठग गिरोह के तार विदेशों तक जुड़े हैं और विदेशों में भी कई ठगियों को अंजाम दिया है।

PunjabKesari

क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि लसूडिया क्षेत्र में लंबे समय से एक कॉल सेंटर चल रहा है लेकिन वहां क्या हो रहा है किसी को पता नहीं था। इसके बाद क्राइम ब्रांच ने लसूडिया पुलिस के साथ मिलकर वहां पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान 21 से अधिक लोगों को पहले तो हिरासत में लिया उसके बाद जांच शुरू की गई। जिसमें कई चौंकाने वाले खुलासे हुए। कॉल सेंटर में काम करने वाले लोग यहां बैठकर विदेशों में लोगों को अपने झांसे में लेते थे और उनका बैंक अकाउंट खाली कर देते थे।

PunjabKesari

इन आरोपियों ने ऐसा सिस्टम तैयार कर रखा था कि यह जहां कॉल कर रहे हो वही का लोकल नंबर डिस्प्ले होता था। ये आरोपी अब तक करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी कर चुके हैं। पुलिस के मुताबिक यह कॉल सेंटर पिछले 1 वर्ष से चल रहा था फिलहाल पुलिस इस कॉल सेंटर के मास्टरमाइंड की तलाश कर रही है। मास्टरमाइंड गुजरात का होना बताया जा रहा है।

PunjabKesari

इंदौर डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्रा के मुताबिक अब तक 21 से अधिक कर्मचारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। यहां काम करने वाले कर्मचारियों को पहले ट्रेनिंग दी जाती थी कि किस प्रकार से लोगों से ठगी करना है उसके बाद ही इन्हें काम दिया जाता था इन्हें रोजाना 1000 नंबर की लिस्ट दी जाती थी जिस पर कॉल कर कर इन्हें ठगी करना होता था फिलहाल कुछ आरोपी अब भी फरार हैं जिनकी तलाश पुलिस अब सरगर्मी से कर रही है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!