MP में बारिश का हाई अलर्ट, 32 जिलों पर संकट के बादल

Edited By meena, Updated: 10 Sep, 2019 11:14 AM

high alert of rain in mp crisis over 32 districts

मध्य प्रदेश में बारिश का कहर लगातार तीसरे दिन भी जारी है। नदी नाले उफान पर है। सड़कों का संपर्क टूट गया है। लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। मौसम विभाग ने प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के 32 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की...

भोपाल: मध्य प्रदेश में बारिश का कहर लगातार तीसरे दिन भी जारी है। नदी नाले उफान पर है। सड़कों का संपर्क टूट गया है। लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। मौसम विभाग ने प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के 32 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। अलग अलग जिलों में रेड अलर्ट, येलो अलर्ट और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं भारी बारिश से मची तबाही का जायजा लेने भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा बैरसिया पहुंची। वहां डूब प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और सरकार की तरफ से हर संभव मदद देने का वायदा किया।

PunjabKesari

रेड अलर्ट वाले जिले
मौसम विभाग ने हरदा, होशंगाबाद, नीमच, मंदसौर, रायसेन, नरसिंहपुर, सीहोर और रतलाम के लिए अतिवृष्टि की चेतावनी जारी की है। हरदा जेल में पानी भर गया है। बारिश से हालात नाजुक बने हुए हैं।

PunjabKesari

ऑरेंज अलर्ट वाले जिले
बड़वानी, दमोह, देवास, धार, इंदौर, राजगढ़, विदिशा, और उज्जैन जिले के ऑरेंज अलर्ट की चेतावनी दी गई है।

PunjabKesari

येलो अलर्ट वाले जिले
भोपाल, आगर, अलीराजपुर, अशोकनगर, बालाघाट, बैतूल, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, गुना, जबलपुर, खंडवा, खरगोन, मंडला, शाहजहांपुर, सागर, और सिवनी जिले भारी बारिश की चपेट में आ सकते हैं। मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है कि लोग घरों में रहें और नदी नालों के आस-पास न जाएं। पुलिस प्रशासन ने चौकस प्रबंध कर रखे हैं। राज्य पुलिस ने डैम, नदियां और तालाब के पास जाने से लोगों को मना किया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!