हाईकोर्ट ने OBC आरक्षण मामले में कमलनाथ सरकार से 2 हफ्तों के अंदर मांगा जवाब

Edited By Vikas kumar, Updated: 13 Sep, 2019 06:43 PM

high court kamal nath government 2 weeks obc reservation case

लोकसभा चुनाव से पहले कमलनाथ सरकार ने मप्र में ओबीसी वर्ग को 27 फीसदी आरक्षण देने का दांव चला था। लेकिन अदालत में इस मामले को लेकर अब सरकार की उलझन बढ़ती दिख रही है। जबलपुर उच्च न्यायालय ने सरकार के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए...

जबलपुर: लोकसभा चुनाव से पहले कमलनाथ सरकार ने मप्र में ओबीसी वर्ग को 27 फीसदी आरक्षण देने का दांव चला था। लेकिन अदालत में इस मामले को लेकर अब सरकार की उलझन बढ़ती दिख रही है। जबलपुर उच्च न्यायालय ने सरकार के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए दो हफ्ते के अंदर जवाब मांगा है। अदालत ने इस बात पर ऐतराज जताया है कि मप्र सरकार ओबीसी आरक्षण के मामले पर अपना रुख साफ नहीं कर रही है।

PunjabKesari

दरअसल, जबलपुर हाईकोर्ट ने शुक्रवार को ओबीसी आरक्षण मामले पर सुनवाई के दौरान सरकार के रवैये पर नाराजगी प्रकट की है। कोर्ट ने कहा कि इस मामलने में सरकार का रुख साफ नजर नहीं आ रहा है। बता दें ऐसा इसलिए है जबलपुर हाईकोर्ट से लागातार जवाब मांगे जाने के बावजूद सरकार ने अब तक अपना जवाब पेश नहीं किया है। हाईकोर्ट ने सरकार को जवाब पेश करने के लिए दो हफ्तों का समय दिया है। हाईकोर्ट ने हिदायत दी है कि यदि सरकार जवाब पेश नहीं करती है तो याचिकाकर्ताओं को अंतरिम राहत देने पर हाईकोर्ट विचार कर सकता है। 

PunjabKesari

उलझन में है राज्य सरकार
याचिकाकर्ताओं के अधिवक्ताओं का कहना है कि मध्य प्रदेश में ओबीसी वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला कर राज्य सरकार खुद उलझ गई है। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने साफ निर्देश दिए हैं कि किसी भी राज्य में एसटी-एससी और ओबीसी को 50 प्रतिशत से ज्यादा आरक्षण नहीं दिया जा सकता। ऐसे में राज्य सरकार हाईकोर्ट में जवाब पेश करने से बच रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!