प्रजा का हाल चाल जानने निकले भगवान सिद्धनाथ, हर हर महादेव के जयकारों से गूंजा मंदिर परिसर

Edited By meena, Updated: 13 Aug, 2022 01:31 PM

lord siddhanath came out to know the condition of the people

खरगोन शहर के प्रसिद्ध अधिष्ठाता भगवान सिद्धनाथ महादेव आज शाही ठाठ-बांठ के साथ शहर भ्रमण कर शिवडोले के रूप में प्रजा का हाल-चाल जानने निकले। इस दौरान भगवान सिद्धनाथ महादेव को ढोल-ताशों और नगाडों की सलामी दी गई।

खरगोन(ओम रामनेकर): खरगोन शहर के प्रसिद्ध अधिष्ठाता भगवान सिद्धनाथ महादेव आज शाही ठाठ-बांठ के साथ शहर भ्रमण कर शिवडोले के रूप में प्रजा का हाल-चाल जानने निकले। इस दौरान भगवान सिद्धनाथ महादेव को ढोल-ताशों और नगाडों की सलामी दी गई। मप्र के सबसे बडे निकलने वाले इस विशाल शिवडोले में खरगोन जिले सहित प्रदेश भर के अधिक श्रद्धालु आस्था और उमंग के साथ शामिल हुए। जिसमें प्रदेश सहित हरियाणा, गुजरात और महाराष्ट के कलाकार अपनी प्रस्तुति दे रहे है। शिवड़ोले में 27 झांकिया, 17 लोकनृत्य दल सहित आखडे शामिल है।

PunjabKesari

खरगोन में प्रतिवर्ष श्रावण माह के बाद आने वाली दूज तिथि को निकलने वाली शिवजी की शाही बारात को लेकर पूरे खरगोन के लोगों का उत्साह चरम पर है। शिवडोले को लेकर पूरे शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया है। श्रदालुओं के लिए जगह जगह धार्मिक संगठनों द्वारा सेवा स्टाल लागये गए है।

PunjabKesari

वहीं सुरक्षा के तौर पर चप्पे-चप्पे पर सैकडों पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। भगवान सिद्धनाथ महादेव की शाही सवारी मंदिर से जैसे ही प्रारंभ हुई तभी ढोल-ताशों के साथ हर-हर महादेव के नारों से पूरा मंदिर परिसर गुंजायमान हो गया। सिद्धनाथ मंदिर से प्रारंभ हुई शिवजी की शाही पालकी सुसज्जित झांकी में पहुंची जहां खरगोन के भाजपा सांसद गजेंद्र पटेल कांग्रेस विधायक रवि जोशी, भाजपा नवनिर्वाचित नगर पालिका अध्यक्ष छाया जोशी और मंदिर समिति से जुडे सदस्यों द्वारा महाआरती की गई। 

PunjabKesari

वहीं भगवान सिद्धनाथ महादेव पर श्रद्धालुओं द्वारा पुष्पवर्षा कर स्वागत किया।  इस दौरान श्रद्धालु भी भगवान सिद्धनाथ महादेव के दर्शन के लिए आतुर दिखाई दिए। महाआरती के पश्चात् शिवडोला करीब छह किलोमीटर भ्रमण कर देर रात पुनः सिद्धनाथ महादेव मंदिर में पहुंचेगा। जहां पर जिला कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ओर एसपी धर्मवीर सिंह द्वारा भोलेनाथ की आरती कर समापन किया जाएगा।

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!