गणेश चल समारोह पर पथराव की घटना पर सियासत...आधी रात को आया SP राहुल कुमार लोढ़ा का स्थानांतरण आदेश

Edited By meena, Updated: 11 Sep, 2024 06:35 PM

ratlam transfer order of sp rahul kumar lodha

गत दिवस गणेश प्रतिमा चल समारोह के दौरान कथित रुप से हुए पथराव की अफवाह और उसके बाद भीड़ के हंगामे पर पुलिस के...

रतलाम (समीर खान) : गत दिवस गणेश प्रतिमा चल समारोह के दौरान कथित रुप से हुए पथराव की अफवाह और उसके बाद भीड़ के हंगामे पर पुलिस के लाठीचार्ज व कार्रवाई को लेकर यहां हिंदूवादियों और भाजपाईयों में जो गुस्सा भड़का उसने भोपाल तक असर किया। कल भाजपाईयों और हिंदू संगठन के पदाधिकारियों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कलेक्टर को ज्ञापन दिया और अपनी नाराजगी तथा रतलाम एसपी को लेकर असंतोष राजधानी तक बताया तो रात होते-होते रतलाम एसपी राहुल कुमार लोढ़ा के स्थानांतरण की पटकथा पूरी हो गई। रात में ही एसपी के स्थानांतरण के आदेश आए और नए एसपी की पदस्थापना भी स्पष्ट हो गई।

PunjabKesari

मंगलवार रात एसपी राहुल कुमार लोढा का तबादला कर दिया गया। नरसिंहपुर एसपी अमित कुमार को रतलाम का नया एसपी बनाया गया है। राहुल लोढा को एसपी रेल भोपाल पदस्थ किया गया है। मंगलवार शाम को भाजपा नेता एवं हिंदू समाज के प्रतिनिधिमंडल द्वारा पुलिस प्रशासन के खिलाफ कलेक्टर को दिए ज्ञापन के बाद भोपाल से आधी रात को एसपी के ट्रांसफर आर्डर जारी हुए।

नए एसपी अमित कुमार 2016 बैच के आईपीएस अधिकारी है। रतलाम एसपी को हटाने का कारण शनिवार रात रतलाम में गणेश स्थापना समारोह के जुलूस में पथराव के बाद एकतरफा कार्रवाई करना बताया जा रहा है। पथराव के आरोप के चलते पुलिस कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर पाई थी। पुलिस ने पथराव की घटना से भी इंकार किया था।

मंगलवार रात करीब 8 बजे भाजपा जिला अध्यक्ष प्रदीप उपाध्याय, महामंत्री निर्मल कटारिया, भाजपा नेता प्रवीण सोनी, पूर्व आरडीए अध्यक्ष अशोक पोरवाल सहित सर्व हिंदू समाज प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर राजेश बाथम से मिलकर ज्ञापन सौंपा था। इसमें पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई पर कई तरह के सवाल खड़े करते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की गई थी। संगठन स्तर पर भी रतलाम का मामला भोपाल तक पहुंचा था। उसी के बाद यह ट्रांसफर किया गया।

SP के तबादले पर कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी का ट्वीट

PunjabKesari

SP राहुल कुमार लोढ़ा के तबादले पर कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी का तंज कसा है। उन्होंने कहा कि दंगे की साजिश रोकने वाले अफसर को पुरस्कार की बजाय दंडित किया जाता है, रतलाम एसपी इसका स्टीक उदाहरण हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!