यूपी संपर्क क्रांति ट्रेन में हरपालपुर स्टेशन पर पथराव, स्लीपर कोच के गेट नहीं खुलने पर यात्रियों ने की पत्थरबाजी, कई यात्री घायल

Edited By meena, Updated: 18 Dec, 2023 06:57 PM

stone pelting at harpalpur station in up sampark kranti train

छतरपुर जिले के हरपालपुर स्टेशन पर रविवार की रात यूपी संपर्क क्रांति ट्रेन में पथराव की घटना सामने आई

छतरपुर(राजेश चौरसिया) : छतरपुर जिले के हरपालपुर स्टेशन पर रविवार की रात यूपी संपर्क क्रांति ट्रेन में पथराव की घटना सामने आई। जिस कुछ यात्रियों के घायल होने की बात सामने आई हैं। स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं। जानकारी अनुसार बीती रात रविवार को मानिकपुर से निजामुद्दीन चलने वाली ट्रेन में यात्रियों ने पथराव कर दिया। रविवार देर रात हरपालपुर स्टेशन पर यूपी संपर्क क्रांति ट्रेन रात 10:15 मिनट पर स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर पहुंची। ट्रेन के स्लीपर कोच एवं जनरल बोगी के गेट अंदर से बंद थे। प्लेटफार्म पर खड़ी सवारियों द्वारा गेट खुलवाने के बहुत प्रयास किए गए। मगर अंदर से ट्रेन के गेट नहीं खोले गए।

दिल्ली, झांसी, आगरा, मथुरा को जाने वाले यात्रियों के आरक्षण टिकट होने के बाद भी ट्रेन की बोगी नहीं चढ़ पाने से नाराज यात्रियों ने ट्रेन पर पथराव कर दिया। घटना में यात्रा कर रहे कुछ यात्रियों के घायल होने की भी बात सामने आई हैं।

PunjabKesari

अंधेरे का फायदा उठाकर भागे पथराव करने वाले यात्री...

रात्रि में ड्यूटी पर उपस्थित सहायक स्टेशन मास्टर किशन राजपूत ने इस सूचना आरपीएफ जीआरपी को दी। देर रात हरपालपुर स्टेशन पहुंची आरपीएफ के द्वारा पथराव करने वाले युवकों की पहचान कर पकड़ लिया। पथराव करने वाले युवक घटना के बाद टैक्सी से नौगांव की ओर भाग गये थे जिन्हें आरपीएफ ने पकड़ लिया हैं। इस संबंध में महोबा आरपीएफ एसआई शिवम दुबे से बात करनी चाही तो उनका फोन नहीं लगा।

बता दें कि यूपी संपर्क क्रांति ट्रेन का हरपालपुर स्टेशन पर दो मिनट का स्टॉपेज है। लेकिन अक्सर इस ट्रेन से यात्रा करने के लिए हरपालपुर स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़ रहती हैं। यूपी संपर्क क्रांति ट्रेन में जनरल एवं स्लीपर बोगी कम हो जाने से आए दिन ट्रेन में चढ़ने को लेकर विवाद की स्थिति बनती हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!