विधानसभा में महू घटना को लेकर हंगामा, कांग्रेस विधायकों ने किया वॉकआउट, आदिवासियों के प्रति सरकार का रवैया गलत

Edited By meena, Updated: 16 Mar, 2023 02:07 PM

uproar in vidhansabha over mhow incident congress mlas did walkout

महू में आदिवासी युवती की गैंगरेप के बाद हत्या और पुलिस की गोली से युवक की मौत का मामला मध्यप्रदेश विधानसभा में छाया रहा।

भोपाल: महू में आदिवासी युवती की गैंगरेप के बाद हत्या और पुलिस की गोली से युवक की मौत का मामला मध्यप्रदेश विधानसभा में छाया रहा। मामले को लेकर कांग्रेस ने विधानसभा में सरकार को जमकर घेरा। साथ ही मृतका के परिवार को मुआवजा राशि की मांग को लेकर सदन में जमकर हंगामा हुआ। सरकार ने मृतका के परिजन को छह लाख मदद की घोषणा की है। इस पर कांग्रेस विधायकों ने विरोध जताया और सदन का वाक आउट कर दिया।

सदन की कार्रवाई की शुरुआत में ही महू घटना का मुद्दा उठा। इस दौरान गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि आदिवासी युवती की मौत के बाद माहौल बिगड़ रहा था स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पुलिस ने गोलियां चलाई और युवक की मौत हो गई वहीं नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने कहा, पुलिस को कमर के नीचे गोली चलाने के निर्देश होते हैं, उसके सीने पर गोली मारी गई। वहीं विधायक विजयलक्ष्मी साधो ने आरोप लगाए कि मामले में एफआईआर बहुत देरी से हुई एफआईआई में 3 घंटे का गैप है। लाठीचार्ज कर सकते थे लेकिन सीधे गोली मार दी। बहस करते करते स्थिति हंगामें की बन गई और कांग्रेस विधायक सदन के गर्भगृह में पहुंच गए। नारेबाजी करते हुए वॉकआउट कर दिया। महू घटना को लेकर कांग्रेस विधायक हीरालाल अलावा, विजयलक्ष्मी साधौ, सज्जन सिंह वर्मा ने सदन का वॉकआउट कर दिया और बाहर आकर जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस विधायकों की मांग है कि मृतक के परिवार को एक करोड़ और एक एक व्यक्ति को सरकार नौकरी दी जाए। सरकार का रवैया आदिवासियों के प्रति बहुत गलत है। सरकार के जवाबदार व्यक्ति को यहां आकर वक्तव्य देना चाहिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!