उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने इंदौर में याद की 'वन्दे मातरम' की सुरीली आवाज

Edited By meena, Updated: 08 Aug, 2019 05:53 PM

vice president venkaiah naidu reached indore

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू आज इंदौर दौरे पर हैं। इंदौर एयरपोर्ट पर सबसे पहले राज्यपाल लाल जी टण्डन ने उनका स्वागत किया। इसके बाद प्रदेश सरकार की ओर से उनकी अगुआई स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट और उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने की। इस मौके पर सांसद...

इंदौर( गौरव कांछल): उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू आज इंदौर दौरे पर हैं। इंदौर एयरपोर्ट पर सबसे पहले राज्यपाल लाल जी टण्डन ने उनका स्वागत किया। इसके बाद प्रदेश सरकार की ओर से उनकी अगुआई स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट और उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने की। इस मौके पर सांसद शंकर लालवानी, संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी सहित बड़े अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।

PunjabKesari

इसके बाद वे सीधे सांवेर रोड़ स्थित यूनिवर्सिटी कैम्पस दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे। जहां बड़ी संख्या में मौजूद स्टूडेंट्स ने करतल ध्वनि के साथ उनका स्वागत किया। दोपहर 12 बजकर 15 मिनिट तक चले वैष्णव विद्यापीठ विश्विद्यालय के दूसरे दीक्षांत समारोह में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के 215 स्टूडेेंट्स को डिग्री दी गई। वहीं  8 मेरिटोरियस स्टूडेंट्स को उपराष्ट्रपति के हाथों गोल्ड मेडल दिए गए।


PunjabKesari

उपराष्ट्रपति ने इस अवसर पर स्टूडेंट्स को सम्बोधित करते हुए कहा कि मैं प्रदेश में पहले भी एक स्टूडेंट के तौर पर कार्यक्रम में शामिल हो चुका हूं और मुझे याद है कि उस समय एक महिला ने वन्देमातरम गीत का अलापन किया और मेरे जीवन मे मैंने अभी तक उतना सुमधुर वन्देमातरम गाने वाले को सुना नहीं है। उन्होंने वैष्णव यूनिवर्सिटी की तारीफ कर कहा कि 1966 से निःस्वार्थ भाव से चल रहे संस्थान ने प्रगति की है।

PunjabKesari

वहीं उन्होंने कहा कि आजादी के बाद और आजादी के पहले भी देश मे शिक्षा, मेडिकल प्रोफेशन, पॉलिटिक्स  इनको लोग एक मिशन के रूप में देखते थे एमजीआर बाद में समाज मे परिवर्तन आया और सभी ने अनुभव किया होगा कि राजनीति, मेडिकल और पॉलिटिक्स का मिशन, कमीशन में तब्दील होकर बिजनेस के रूप में शुरू हो गया। दीक्षांत समारोह में पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, राज्यपाल लाल जी टण्डन, प्रदेश सरकार के मंत्री सहित बड़ी संख्या में शिक्षाविद शामिल हुए। तय कार्यक्रम के मुताबिक उपराष्ट्रपति दोपहर 3:55 बजे दोबारा एयरपोर्ट इंदौर पहुंचेंगे और 04 बजे दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!