वाह! जमीन पर बैठकर इस एसपी ने सुनी ग्रामीणों की फरियाद, ऑफिस के सामने ही लगाई जनता की चौपाल

Edited By Vikas kumar, Updated: 24 Aug, 2020 06:01 PM

wow this sp listened to the villagers while sitting on the ground

छतरपुर एसपी सचिन शर्मा ने आज अपने ऑफिस के बाहर जमीन पर बैठकर बाहर से बड़ी संख्या में आए ग्रामीणों विशेषकर महिलाओं से रूबरू बातचीत की और उनकी समस्याओं को जाना। यहां ब...

 

छतरपुर (राजेश चौरसिया): छतरपुर एसपी सचिन शर्मा ने आज अपने ऑफिस के बाहर जमीन पर बैठकर बाहर से बड़ी संख्या में आए ग्रामीणों विशेषकर महिलाओं से रूबरू बातचीत की और उनकी समस्याओं को जाना। यहां बता दें कि रेवना गांव के ग्रामीण एस.पी. ऑफिस अपनी फरियाद लेकर पहुंचे थे। एसपी ने उनकी बात को पूरी गंभीरता से सुना और उस संबंध में आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Chhatarpur, SP Sachin Tiwari, meeting the public, police office

यह है पूरा मामला...
बुंदेलखंड अंचल में लगातार अपराध बढ़ते जा रहे हैं। वहीं छतरपुर जिले में बढ़ते हुए अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए नवागत पुलिस कप्तान सचिन शर्मा के द्वारा सतत प्रयास किए जा रहे हैं। गौरतलब है दिनांक 25 जुलाई 2020 को जिले की गौरिहार थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत रेवना के तिदुआ हार में मृतक लटोरा प्रसाद अहिरवार की निर्मम तरीके से हत्या हो जाने के कारण तत्कालीन गौरिहार थाना प्रभारी सरिता बर्मन तुरंत कार्रवाई न किए जाने से चंदला विधायक राजेश प्रजापति एवं पूर्व विधायक विजय बहादुर सिंह बुंदेला सहित ग्रामीणों ने एस.पी. कार्यालय आकर धरना प्रदर्शन किया था। पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा द्वारा तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करते हुए तत्कालीन गौरिहार थाना प्रभारी सरिता बर्मन को लाइन हाजिर कर दिया था। एवं जसवंत सिंह राजपूत को गौरिहार थाना प्रभारी नियुक्त कर शीघ्र ही कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए थे। लेकिन आज दिनांक तक कोई कार्रवाई ना होने से मृतक के परिजनों ने पुनः एस.पी. ऑफिस पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है। परिजनों का कहना है कि हम अब तक 3 बार SP साहब के पास आ चुके हैं। जांच के नाम पर उल्टा हमसे ही उल्टे सीधे सवाल किए जाते हैं। जबकि हम अपराधियों के नाम बता चुके हैं। अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं और कभी भी किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। आज ज़ब हम SP साहब की गाड़ी के सामने ही लेट गये, तब कहीं जाकर हमारी बात को सुना जा रहा है। यदि उपरोक्त मामले में शीघ्र ही कार्रवाई नहीं की जाती तो मृतक के परिजन भूख हड़ताल धरना प्रदर्शन चक्का जाम करने को बाध्य हों जाएंगे। जिसकी जिम्मेवारी थाना प्रभारी गौरिहार एवं जिला पुलिस की होगी।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Chhatarpur, SP Sachin Tiwari, meeting the public, police office

SP ने लगाई जनता चौपाल जमीन पर बैठ सुनीं समस्याएं...
वहीं SP ने जन भावनाओं को ध्यान में रखते हुए SP आफ़िस में अपने चेम्बर से बाहर निकलकर पीड़ितों का हाल जानना चाहा, तो वह गेट पर ही ज़मीन पर बैठ गये। कुछ देर बाद उन्होंने SP आफ़िस परिसर के अंदर अपने चेम्बर के बाहर ही बाकायदा फर्स बिछवाकर सबको बैठवाया, खुद भी दरी बिछाकर बैठ गए और सबसे एक-एक कर अपनी बात रखने और अपने अमले से नॉट करने को कहा गया। इस बाबत उन्होंने सिटी कोतवाली TI और अन्य स्टाफ को निर्देशित किया कि जो भी मुझे अपनी समस्या केस के सिलसिले में बताये उसे नोट करो ताकि मैं विधिवत संज्ञान में लेकर कार्यवाही कर सकूं। साथ ही लोगों को आस्वासन दिया कि आपकी समस्या का तत्काल यहीं पर समाधान होगा। मामला चाहे जो भी हो पर अब देखना दिलचस्प होगा कि न्याय प्रिय पुलिस कप्तान इस गंभीर मामले में क्या कार्रवाई करते हैं। या यूं ही फरियाद सुनकर इतिश्री कर लेते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!