दिग्विजय सिंह का राहुल गांधी को ऑफर, बोले- मेरा घर आपका है, आकर रह सकते हैं

Edited By meena, Updated: 29 Mar, 2023 01:01 PM

digvijay singh s offer to rahul gandhi

लोकसभा की सदस्यता से रद्द होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने के लिये नोटिस भेज दिया गया है। इस पर पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने बुधवार को कहा कि राहुल गांधी उनके घर में रह सकते हैं।

भोपाल: लोकसभा की सदस्यता से रद्द होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने के लिये नोटिस भेज दिया गया है। इस पर पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने बुधवार को कहा कि राहुल गांधी उनके घर में रह सकते हैं।

दिग्विजय ने ट्वीट में लिखा कि ‘‘राहुल गांधी जी, आप जैसे उदार हृदय वाले लोगों के लिए तो पूरा देश ही परिवार है और "वसुधैवकुटुम्बकम्" की यही भावना हमारे देश का मूल चरित्र है।’’ ‘‘राहुल जी, मेरा घर आपका घर है। मैं अपने घर में आपका स्वागत करता हूं और अपना सौभाग्य मानूंगा यदि आप मेरे घर में आकर रहेंगे।’’
आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया था कि लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक उन्हें आवंटित सरकारी बंगला खाली करने को कहा गया है।

राहुल गांधी को पिछले सप्ताह लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के मद्देनजर लोकसभा की आवास संबंधी समिति ने कांग्रेस नेता को राष्ट्रीय राजधानी में 12 तुगलक लेन स्थित सरकारी बंगला खाली करने के लिए नोटिस भेजा है।

बता दें कि गुजरात में सूरत की एक अदालत ने ‘‘मोदी सरनेम’’ संबंधी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में उन्हें 23 मार्च को दोषी ठहराया तथा दो साल कारावास की सजा सुनाई थी। इसके अगले दिन 24 मार्च को उन्हें लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहरा दिया गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अयोग्य ठहराये गए सदस्य को उनकी सदस्यता जाने के एक महीने के भीतर सरकारी बंगला खाली करना होता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!