MP में बना Father of all bomb ! पाकिस्तान के किसी भी एयरपोर्ट को पलभर में उड़ाने में सक्षम

Edited By meena, Updated: 02 Apr, 2022 02:10 PM

father of all bomb made in mp

ये बम इतने विध्वंसक हैं कि आसमान से गिरने के बाद बड़े से बड़े बंकर को तबाह कर सकते हैं। यह बम पाकिस्तान के किसी भी एयरपोर्ट को पलभर में उड़ा सकता है। इन बमों की मारक क्षमता और ताकत देश की सुरक्षा बेड़े को और मजबूती प्रदान करेगी। ओएफके पहुंची एयरफोर्स की...

जबलपुर(विवेक तिवारी): देश की सैन्य क्षमता और ताकत को बढ़ाने के लिए जबलपुर का शुरू से योगदान रहा है। आयुध निर्माण खमरिया में बने हथियार लगातार सेना की ताकत को बढ़ा रहे हैं जिससे देश की ताकत भी लगातार बढ़ती जा रही है अब इस दिशा में आगे बढ़ते हुए म्युशियन इंडिया लिमिटेड की इकाई आयुध निर्माणी खमरिया ने 500 किलो के GP बम यानी कि जनरल पर्पज बम बनाए हैं। ये बम इतने विध्वंसक हैं कि आसमान से गिरने के बाद बड़े से बड़े बंकर को तबाह कर सकते हैं। यह बम पाकिस्तान के किसी भी एयरपोर्ट को पलभर में उड़ा सकता है। इन बमों की मारक क्षमता और ताकत देश की सुरक्षा बेड़े को और मजबूती प्रदान करेगी। ओएफके पहुंची एयरफोर्स की टीम इन 48 बमों के साथ डिपो के लिए रवाना हो गई। महाप्रबंधक ने हरी झंडी दिखाकर टीम को रवाना कर दिया।
PunjabKesari

आयुध निर्माणी खमरिया के लिए यह इस मायने में भी खास है कि इस बम का पूरा डिजाइन और निर्माण फैक्ट्री में ही हुआ है। आयुध निर्माणी के जनरल मैनेजर एसके सिन्हा के मुताबिक, 500 किलो GP बम का उत्पादन एक महत्वपूर्ण परियोजना है। इससे वायु सेना की ताकत और बढ़ेगी।

PunjabKesari

आयुध निर्माण खमरिया फैक्ट्री सूत्रों की माने तो यह भारत का सबसे बड़ा बम है। इसकी लंबाई 1.9 मीटर और वजन 500 किलोग्राम है। इस बम को जगुआर और सुखोई SU-30 MKI से गिराया जा सकता है। इस बम का निर्माण जबलपुर की आयुध निर्माणी फैक्ट्री के एफ-6 सेक्शन में किया गया है। इस बम में इस्तेमाल होने वाली तकनीक की वजह से यह बंकरों में भी विस्फोट कर सकता है, जाहिर सी बात है यह बम अब सैन्य ताकत को और भी मजबूत करेगा।

PunjabKesari
इस वजह से है देश का सबसे बड़ा बम...
यह बम देश का सबसे बड़ा बम है। इसकी लंबाई 1.9 मीटर और वजन 500 किलोग्राम है। इस बम को जगुआर और सुखोई SU-30 MKI से गिराया जा सकता है। इस बम का निर्माण जबलपुर की आयुध निर्माणी फैक्ट्री के एफ-6 सेक्शन में किया गया है। एक बम में 15 मिमी. के 10,300 गोले स्टील के हैं। विस्फोट के बाद हर गोला 50 मीटर तक टारगेट कर सकता है। एक गोला 12 एमएम स्टील प्लेट को भेद सकता है।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Lucknow Super Giants

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 25 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!