गैंगस्टर विकास दुबे का MP कनेक्शन, यूपी STF ने शहडोल से दुबे के करीबियों को हिरासत में लिया

Edited By meena, Updated: 08 Jul, 2020 01:39 PM

gangster vikas dubey s mp connection

उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी विकास दुबे की तलाश में लगी यूपी एस टी एफ की टीम बुधवार को मध्यप्रदेश के शहडोल जिले के बुढ़ार कस्बे पहुंची। जहां विकास दुबे के साले ज्ञानेंद्र निगम उर्फ राजू खुल्लर और भांजे विकास को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। पति की...

शहडोल(अजय नामदेव): उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी विकास दुबे की तलाश में लगी यूपी एस टी एफ की टीम बुधवार को मध्यप्रदेश के शहडोल जिले के बुढ़ार कस्बे पहुंची। जहां विकास दुबे के साले ज्ञानेंद्र निगम उर्फ राजू खुल्लर और भांजे विकास को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। पति की गिरफ्तारी से परेशान राजू की पत्नी ने मदद की गुहार लगाते हुए राजू के कई राज खोले और उसके विकास दूबे और अपराध के कनेक्शन के बारे में कुछ अहम बातें बताई।

PunjabKesari

उत्तर प्रदेश में बीते दो तारीख को आठ पुलिस जवानों की हत्या के बाद फरार कुख्यात आरोपी विकास दुबे को यूपी पुलिस लगातार तलाश कर रही है, लेकिन पुलिस को अब तक सफलता नहीं मिली है। विकास को तलाश करते हुए यूपी पुलिस की एसटीएफ टीम बुधवार को शहड़ोल जिले के बुढ़ार पहुंची। जहां हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का साला ज्ञानेन्द्र प्रकाश निगम उर्फ राजू खुल्लर शहड़ोल जिले के बुढ़ार में बीते पंद्रह सालों से रह रहा है और भूसे का व्यापार करता है। जब यूपी एसटीएफ की टीम उसके घर पहुंची तो वह घर पर नहीं था। जिसके बाद पुलिस उसके बेटे आदर्श को अपने साथ ले गई और बुधवार सुबह 6 बजे विकास दुबे के साले ज्ञानेंद्र को भी हिरासत में ले लिया।

PunjabKesari

इससे पहले जब यूपी STF ने विकास के भांजे को पूछताछ के लिए पकड़ा तो साला ज्ञानेंद्र खुद शहड़ोल जिले के एसपी के पास पहुंचा और बताया कि उसका विकास से कोई संबंध नहीं है। ज्ञानेन्द्र नें बताया कि विकास उसे भी अपराधिक गतिविधियों में फंसाना चाहता था और उस पर भी पहले से ही दो मामले दर्ज हो चुके है। इतना ही नहीं विकास ने उसके कानपुर स्थित मकान पर भी कब्जा कर लिया था जिसे बड़ी मुश्किल से वह वापस ले सका लेकिन उसका विकास से कोई संबंध नहीं है। वहीं ज्ञानेन्द्र नें कहा कि उसके बेटे को एसटीएफ लेकर गई है। वह हर तरह से पुलिस की मदद के लिये तैयार है, जिसके बाद पुलिस नें भी स्पष्ट कहा है कि यदि वह गलत नहीं है तो उसके साथ कुछ भी गलत नहीं होगा।

PunjabKesari

बुधवार सुबह यूपी STF एक बार फिर शहडोल पहुंची और विकास के साले को भी अपने साथ ले गई। पुलिस के अनुसार उत्तरप्रदेश में दो हाई प्रोफाइल हत्याओं में विकास दुबे के साथ उसका साला भी शामिल था। हालांकि विकास दुबे के साले ज्ञानेंद्र उर्फ राजू की पत्नी ने पिछले पंद्रह वर्षों से विकास दुबे से अपने पति का कोई संपर्क नहीं होने की बात कही। 

PunjabKesari

बता दें कि 8 पुलिसकर्मियों का हत्यारा विकास दुबे यूपी का सबसे बड़ा अपराधी बन गया है। पुलिस ने उसकी इनाम राशी बढ़ा कर 5 लाख कर दी है। इससे पहले उसपर ढाई लाख का इनाम घोषित था।  विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए दिन रात लगी यूपी STF हर उस जगह और व्यक्ति को तलाश करने में लगी है जहां कभी विकास गया या उनसे संबंध रहा। पूरे देश की नज़र इस मामले पर बनी हुई है लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी यूपी पुलिस के हाथ अभी खाली हैं।

PunjabKesari

वहीं बुधवार को पुलिस ने विकास के राइट हैंड कहे जाने वाले अमर दुबे तो एनकाउंटर में ढेर किया है। साथ पुलिस ने उसके गनक बब्बन शुक्ला को हिरासत में ले लिया है। पुलिस विकास दुबे के करीब पहुंचती जा रही है। 8 पुलिसकर्मियों का हत्यारा अब ज्यादा देर कर पुलिस के पंजे से दूर नहीं रह सकता। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!