LokSabha Election 2019: MP में दूसरे चरण की वोटिंग प्रक्रिया हुई खत्म, 6 बजे तक करीब 70% मतदान

Edited By suman, Updated: 06 May, 2019 06:58 PM

polling for second phase today in mp voting on seven lok sabha seats

सोमवार को प्रदेश में सात सीटों टीकमगढ़, बैतूल, सतना, होशंगाबाद, खजुराहो, रीवा और दमोह के लिए मतदान हुआ। मतदान प्रक्रिया सुबह 7 बजे से शुरू हुई और शाम 6 बजे समाप्त हुई। इस दौरान करीब 70 प्रतिशत मतदान हुआ।

भोपाल: सोमवार को प्रदेश में सात सीटों टीकमगढ़, बैतूल, सतना, होशंगाबाद, खजुराहो, रीवा और दमोह के लिए मतदान हुआ। मतदान प्रक्रिया सुबह 7 बजे से शुरू हुई और शाम 6 बजे समाप्त हुई। इस दौरान करीब 70 प्रतिशत मतदान हुआ।
 

शाम 6 बजे तक करीब 70 फीसदी मतदान 
मध्यप्रदेश की सात संसदीय सीटों पर आज शाम छह बजे मतदान संपन्न हो गया। शाम तक लगभग 70 फीसदी मतदान होने की सूचना है। हालांकि अंतिम आंकड़े आने अभी शेष हैं, ऐसे में मतदान प्रतिशत और बढ़ने की संभावना है।

PunjabKesari

शाम पांच बजे तक करीब 60 फीसदी मतदान 
मध्यप्रदेश में शाम पांच बजे तक करीब 60 फीसदी मतदान भोपाल, 06 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश में दूसरे चरण में आज प्रदेश की सात संसदीय सीटों पर शाम पांच बजे तक लगभग 60 प्रतिशत मतदान होने की सूचनाएं हैं। सभी संसदीय क्षेत्रों में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है।

PunjabKesari

सुदामा ने पैरों की उंगलियों के सहारे दिया वोट
सतना जिले के विधानसभा क्षेत्र मैहर के मतदान केंद्र क्रमांक 72 लुड़ौती में वोटर सुदामा प्रसाद पटेल के जज्बे को पूरा क्षेत्र सलाम कर रहा है, सुदामा के दोनों हाथ नहीं होने से उन्होंने पैर की उंगलियों के सहारे कलम पकड़कर हस्ताक्षर किया और पैर के अंगूठे से ईवीएम दबाकर मतदान किया।

PunjabKesari

7 सीटों पर तीन बजे तक लगभग 50 प्रतिशत वोट पड़े 
मध्यप्रदेश में सात सीटों पर तीन बजे तक लगभग 50 प्रतिशत वोट पड़े भोपाल, 06 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश में दूसरे चरण में आज सात संसदीय सीटों पर दोपहर तीन बजे तक आठ घंटों के दौरान लगभग 50 प्रतिशत मतदान होने की सूचनाएं हैं। सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है।
 

PunjabKesari


BJP प्रत्याशी प्रहलाद पटेल ने पुलिस पर लगाया पोलिंग एजेंट के अपहरण का आरोप
दमोद लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी प्रहलाद पटेल नेॉ पुलिस पर पोलिंग एजेंट के अपहरण का आरोप लगाया है। घटना के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

PunjabKesari
 

वोटिंग के बीच आपस में भिड़े कांग्रेस के पूर्व विधायक और BJP विधायक
होशंगाबाद लोकसभा सीट से भाजपा विधायक और कांग्रेस के पूर्व विधायक के बीच विवाद का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि मतदान केन्द्र के बाहर दोनों किसी बाद को लेकर आपस में भिड़ गए और बात इतनी बढ़ गई कि पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा, तब जाकर कही मामला शांत हुआ। घटना के बाद भारी संख्या में प्रशासन के द्वारा पुलिस बल तैनात कर दिया गया है


PunjabKesari

 

100 साल की वृद्ध महिला ने किया मतदान
मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ संसदीय क्षेत्र के छतरपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बगौता में आज एक 100 साल की वृद्ध महिला श्रीमती गिरजा देवी रिछारिया ने अपनी बहू के साथ पहुंचकर मतदान किया।
 

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने डाला मत
मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने आज दमोह संसदीय क्षेत्र के लिए हो रहे मतदान के दौरान अपने मताधिकार का उपयोग किया। 

PunjabKesari

105 साल की बुजुर्ग महिला ने किया मतदान
टीकमगढ़ के पलेरा बूथ क्रमांक 28 में 105 साल की महिला राजकुमारी ने शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में मतदान किया और अन्य लोगों को प्रेरित भी किया।

PunjabKesari

हल्दी रस्म के बाद वोट देने पहुंची दुल्हन
नरसिंहपुर में दुल्हन को हल्दी लगाने की रस्म के बीच अपनी शादी के दिन मतदान केंद्र पहुंचकर पूजा रजक ने मतदान कर मिसाल पेश की। विधानसभा क्षेत्र गाडरवारा के अंतर्गत ग्राम पंचायत बरहेटा के ग्राम केकरा के मतदान केंद्र में जाकर जमना प्रसाद एवं ममता रजक की पुत्री पूजा ने अपना वोट दिया।

PunjabKesari

बीजेपी विधायक संजय पाठक ने किया मतदान, जनता से की ये अपील
मध्य प्रदेश की सात सीटों पर मतदान जारी है। पोलिंग बूथ पर लंबी कतारें भी लगी हैं। इस जोश को बरकरार रखने और वोटिंग के लिए जो अभी तक नहीं गए हैं उनके लिए पूर्व मंत्री और कटनी से बीजेपी विधायक संजय पाठक ने एक संदेश दिया है। उन्होंने भी अपने पोलिंग बूथ पर जा कर मतदान किया। इसके साथ ही लोगों को भी मतदान करने के लिए कहा। 

PunjabKesari

दोपहर एक बजे तक लगभग 43  प्रतिशत वोट पड़े
 मध्यप्रदेश में दूसरे चरण में आज सात संसदीय सीटों पर दोपहर एक बजे तक छह घंटों के दौरान औसतन 43  प्रतिशत मतदान होने की खबर है। सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है

PunjabKesari

 


पूर्व मंत्री विजय शाह और कांग्रेस नेता में तीखी झड़प, मामला दर्ज
मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री और हरसूद विधायक विजय शाह और कांग्रेस नेता के बीच विवाद सामने आया है| विजय शाह पर आशापुर पुलिस चौकी में एफआईआर दर्ज की गई है। उन पर कांग्रेस नेता बसंत पंवार को जान से मारने की धमकी देने का आरोप है। उन पर तीन अलग-अलग धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है।

PunjabKesari
 

खजुराहो में मतदान का किया बहिष्कार तो महिला पर भड़के अधिकारी
खजुराहो लोकसभा के पवई विधानसभा के अंतर्गत ग्राम अतरहाई का है, यहां लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया तो ड्यूटी पर तैनात शासकीय अधिकारी कर्मचारी मतदाताओं को धमकी देते नजर आए। उन्होंने कहा कि, मतदान नहीं करना है तो मत करो तुम्हारे मतदान न करने से कोई फर्क नहीं पड़ता। 

PunjabKesari


सात लोकसभा सीटों पर सुबह 11बजे तक 29.71 प्रतिशत मतदान 
मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण के तहत सोमवार सुबह 11 बजे तक सात सीटों पर 29.71 प्रतिशत मतदान हुआ है। मतदान शांतिपूर्ण रूप से चल रहा है। कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। 

PunjabKesari

बैतूल : शादी से पहले मतदान जरूरी, दूल्हे ने डाला वोट
बैतूल बाजार के एक दूल्हे ने जिसकी आज शादी है। बारात लेकर जाने से पहले उसने अपना मताधिकार को सर्वोपरि बताया, नगर के विष्णु वार्ड निवासी राजेश अलोने जिसकी शादी है और बारात लेकर जाने से पहले वे वोट डालने समेकित स्कूल पहुंचे जहां मतदान केंद्र 179 पर उन्होंने अपना वोट डाला। राजेश ने कहा कि मतदान सबसे जरूरी है ये मेरा अधिकार है।

PunjabKesari
 

होशंगाबाद के पिपरिया में बारात ले जाने से पहले किया मतदान
पिपरिया में दूल्हा बने अभिषेक पुरोहित ने बारात ले जाने से पहले मतदान किया। वे मतदान कें्रद 104 आजाद वार्ड इतवारा बाजार पहुंचे और यहां परिवार के साथ वोट दिया।
 

PunjabKesari


छतरपुर में चल रही वोटिंग के दौरान एक व्यक्ति अपने पिता का अंतिम संस्कार करने के बाद मतदान करने पहुंचा।

PunjabKesari

फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा ने किया मतदान

फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा ने मध्यप्रदेश के गाडरवारा स्थित एक मतदान केंद्र में मतदान किया। मतदान के बाद राणा ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि, इस बार का उनका मतदान का अनुभव बहुत सुखद रहा। क्योंकि उन्होंने उसी स्कूल में मतदान किया, जहां से उन्होंने अपनी पढ़ाई की शुरुआत की थी।

PunjabKesari

चार घंटों में 15 से 20 प्रतिशत तक मतदान
मध्यप्रदेश में दूसरे चरण में आज सात संसदीय सीटों पर सुबह ग्यारह बजे तक चार घंटों के दौरान 15 से लेकर 20 प्रतिशत तक मतदान होने की खबर है।

बैतूल में ड्यूटी के दौरान सिपाही की मौत पर परिजन को 15 लाख की राहत राशि
मध्यप्रदेश के बैतूल संसदीय क्षेत्र में आज मतदान के दौरान एक सिपाही की मौत पर प्रशासन की ओर से मृत सिपाही के परिजन को 15 लाख रुपए की राहत राशि देने की घोषणा की गई है। 

मध्यप्रदेश में 10 बजे तक 12.32 प्रतिशत मतदान हुआ।

PunjabKesari
 

तीन पीढ़ियों ने एक साथ किया मतदान
होशंगाबाद के बजरिया पोलिंग बूथ में तीन पीढ़ियों ने एक साथ किया मतदान।

भजिया गांव में नहीं पड़ा अभी तक एक भी वोट
सागर जिले के गौरझामर थाना क्षेत्र के भजिया गांव के लोग अभी तक नहीं गए मतदान करने। ग्रामीणों को समझाने गांव आए अफसरों की समझाईश भी रही बेअसर। यह गांव दमोह लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत देवरी विधानसभा क्षेत्र में आता है। गांव के लोगों ने मतदान केंद्र दूसरे गांव में बनाने को लेकर किया था मतदान बहिष्कार का निर्णय।

सतना से BSP प्रत्याशी ने परिवार समेत डाला वोट
सतना बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार अच्छेलाल कुशवाहा ने कोलगवा स्थित मतदान केंद्र में किया मतदान। परिवार के साथ वोट डालने पहुंचे थे बसपा प्रत्याशी अच्छेलाल।

PunjabKesari

टीकमगढ़ से BJP प्रत्याशी ने डाला वोट
टीकमगढ़ लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार वीरेंद्र खटीक भी मतदान के लिए सबसे पहले पहुंचने वाले मतदाताओं में शामिल थे।

PunjabKesari

MP में 9 बजे तक 12.32 फीसदी मतदान
मध्यप्रदेश में 9 बजे तक 12.32 प्रतिशत मतदान हुआ। जिसमें सबसे ज्यादा सतना और बैतूल में 13 प्रतिशत हुआ। वहीं दमोह खजुराहो होशगांबाद 12 प्रतिशत हुआ है। रीवा में 11 प्रतिशत वहीं अब तक सबसे कम टीकमगढ़ में 10 प्रतिशत।

बैतूल से BJP प्रत्याशी ने डाला वोट
बैतूल से BJP प्रत्याशी दुर्गादास उइके ने अपने समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ वोट डाला। दुर्गादास उइके के खिलाफ कांग्रेस के रामू टेकाम मैदान में हैं।

PunjabKesari

चुनावी ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड की हार्ट अटैक से मौत
बैतूल में जबलपुर से चुनावी ड्यूटी में आए होमगार्ड महेश दुबे की हार्ट अटैक आने से मौत हो गई। महेश की ड्यूटी मतदान केंद्र 60 पर थी और उसका शव सुबह बाथरूम में मिला।

हाथ नहीं तो क्या ? हौंसले तो आसमान जैसे हैं...
होशंगाबाद में दिव्यांग सलीम शाह निवासी रसूलिया ने मतदान किया। आप भी तैयार होईये और लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भागीदारी निभाएं।

PunjabKesari

लोकतंत्र के असली सिपाही
होशंगाबाद में 96 वर्षीय विमला शुक्ला निवासी कोठी बाजार ने बहू के साथ आकर और दमोह के गैसाबाद में 98 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने मतदान किया।

PunjabKesari

लोकतंत्र की मिसाल, पहले वोट फिर अंतिम संस्कार
सतना के वार्ड नंबर-44 के पूर्व पार्षद अशोक गुप्ता की माता जी शांति देवी गुप्ता का रविवार शाम निधन हो गया। सोमवार सुबह उनका अंतिम संस्कार होना था, लेकिन इसके पहले पूरा परिवार वोट डालने पहुंचा और एक मिसाल कायम की।

PunjabKesari

टीकमगढ़ में BJP प्रत्याशी वीरेन्द्र खटीक ने डाला वोट
लोकसभा सीट से BJP प्रत्याशी वीरेन्द्र कुमार खटीक अपनी पत्नी के साथ मतदान केंद्र पहुंचे। मतदान केंद्र में भीड़ होने के चलते वीरेन्द्र खटीक ने लाइन में खड़े रहे अपनी बारी का इंतजार किया और मतदान किया।

PunjabKesari

कटनी में खराब हुई मशीन
कटनी की मुडवारा विधानसभा नंबर 164 में मशीन हुई खराब, मतदान प्रक्रिया हुई प्रभावित

PunjabKesari

ID प्रूफ लाना भूले तो वापस लौटे MLA साहब
दमोह के हटा में पूर्व विधायक डॉ विजय सिंह राजपूत अपनी पत्नी के साथ सुबह मतदान करने पहुंचे, लेकिन आईडी प्रूफ साथ ना ले जाने के कारण उन्हें वापस आना पड़ा। उसके बाद दोबारा मतदान के लिए पहुंचे।

PunjabKesari

  • मध्यप्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया दमोह में मतदान करने पहुंचे।

PunjabKesari

सतना में कांग्रेस प्रत्याशी राजाराम त्रिपाठी ने परिवार समेत डाला वोट।

PunjabKesari

 पहले चरण के मतदान में शामिल सीधी सीट के एक मतदान केंद्र डेम्हा में पुनर्मतदान भी होगा। यहां मतदानकर्मियों ने मतदाता पर्ची के आधार पर ही मतदान करा दिया था, जो नियम के खिलाफ था। इसके मद्देनजर यहां पुनर्मतदान कराया जा रहा है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!