दिल्ली की तर्ज पर नवा रायपुर में बनेगी एयरोसिटी, NRDA ने किया जमीन का चयन

Edited By meena, Updated: 08 Feb, 2023 05:01 PM

aerocity will be built in naya raipur on the lines of delhi

दिल्ली की तर्ज पर अब छत्तीसगढ़ में एयरोसिटी बनेगी

रायपुर (सत्येंद्र शर्मा) : दिल्ली की तर्ज पर अब छत्तीसगढ़ में एयरोसिटी बनेगी। एयरोसिटी बनाने के लिए एनआरडीए ने नवा रायपुर जमीन भी चिन्हित कर ली है। एनआरडीए ने एयरोसिटी के लिए 216 एकड़ जमीन का चयन किया है जो बरोदा और रमचंडी गांव की है। बता दें कि एनआरडीए कई सालों से जमीन की तलाश कर रहा था। एनआरडीए की तलाश अब नवा रायपुर में आकर खत्म हुई है।

PunjabKesari

एनआरडीए ने एयरोसिटी के लिए नवारायपुर में 216 एकड़ जमीन का चयन किया है और अब सबसे पहले एनआरडीए 25 एकड़ जमीन पर एयरोसिटी बनाएगा जिसमें कई सुविधाएं होगी। जैसे फाइव स्टार होटल,  शॉपिंग मॉल, कैफे,  रेस्टोरेंट, ऑफिस पार्क, साइकिल ट्रैक फूड जोन इत्यादि। इसमें हरियाली पर विशेष ध्यान दिया जाएगा जिसमें मौसम के अनुकूल फूल लगाए जाएंगे और सभी जगह हरियाली नजर आए इसके लिए गार्डन भी विकसित किए जाएंगे। इसके साथ साथ एयरोसिटी में यहां के लोगों को रहने के लिए आवास का भी निर्माण किया जाएगा। एनआरडीए के जीएम प्रेम कुमार पटेल ने बताया कि नवा रायपुर में एयरोसिटी बनने से देश में एक अलग पहचान होगी और नवा रायपुर का आसपास का एरिया भी इससे विकसित होगा और जिसको लेकर लोगों को रोजगार के अवसर ही मिलेंगे। एनआरडीए जीएम प्रेम कुमार पटेल ने आगे बताया कि नवा रायपुर में 216 एकड़ जमीन है। उसमें 60 फ़ीसदी एनआरडीए की है और 40 फीसदी किसानों की जमीन है।

PunjabKesari

हम आपको बता दें कि राजधानी नवा रायपुर में जो एयरोसिटी बनने जा रहा है। इससे पहले देश की राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास एयरोसिटी बन चुकी है। दिल्ली में एयरोसिटी बनने से वहां के आसपास के इलाके का विकास बहुत तेजी से हुआ है और दिल्ली की तर्ज पर ही अब नवा रायपुर में एयरोसिटी बनाने की तैयारी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!