सड़क खराब होने के कारण नहीं पहुंची एंबुलेंस, बैलगाड़ी का लिया सहारा...अस्पताल पहुंचने से पहले हो गई डिलीवरी

Edited By meena, Updated: 25 Jul, 2024 02:31 PM

betul  the woman delivered her baby before reaching the hospital

सड़क खराब होने से परिजनों को गर्भवती महिला को करीब डेढ़ किलोमीटर बैलगाड़ी से लाना पड़ा....

बैतूल (विनोद पातरिया) : सड़क खराब होने से परिजनों को गर्भवती महिला को करीब डेढ़ किलोमीटर बैलगाड़ी से लाना पड़ा। देरी के कारण महिला का 108 एम्बुलेंस में ही प्रसव हो गया। महिला ने बेटी को जन्म दिया। सरकार के वादे एवं विकास की पोल खोलती तस्वीर घोड़ाडोंगरी विधानसभा से सामने आई है। महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हुई लेकिन सड़क नहीं होने के कारण परिजन करीब डेढ़ किलोमीटर तक उसे बैलगाड़ी में लेकर पहुंचे। उसके बाद 108 एम्बुलेंस में बिठाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर लेकर आ रहे थे कि अत्यधिक प्रसव पीड़ा होने के कारण महिला ने 108 एम्बुलेंस में ही लाड़ली लक्ष्मी को जन्म दिया। इसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर में भर्ती किया गया है।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, संतलाल उइके निवासी धसई गांव की पत्नी ललिता उइके को सुबह प्रसव पीड़ा प्रारंभ हुआ जिसके बाद उन्होंने 108 एम्बुलेंस को फोन किया गया। परंतु गांव की सड़क खराब होने के कारण 108 एम्बुलेंस गांव तक नहीं पहुंच पाई।

PunjabKesari

इसके बाद परिजन महिला को प्रसव पीड़ा होने के कारण बैलगाड़ी में बिठाकर करीब डेढ़ किलोमीटर तक लेकर आए। इसके बाद 108 इमरजेंसी में महिला को शिफ्ट किया गया। अत्यधिक प्रसव पीड़ा होने के कारण 108 एम्बुलेंस कुछ ही दूरी पर चली थी कि महिला ने गुवाड़ी के पास एक स्वस्थ बालिका को जन्म दिया।

PunjabKesari

108 ईएमटी आशीष नर्रे ने महिला की सकुशल डिलीवरी 108 एंबुलेंस में करवाई। जिसके बाद महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर में लाकर भर्ती किया गया। जहां जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ है। दोनों जच्चा बच्चा को भर्ती कर स्वास्थ्य जांच की जा रही है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!