Bhopal: रेलवे ट्रैक पर मिला B.Tech के छात्र का शव, पिता को मैजेस आया- गुस्ताख-ए-नबी की एक ही सजा, सिर तन से जुदा...!

Edited By meena, Updated: 25 Jul, 2022 12:56 PM

bhopal body of b tech student found on railway track

राजधानी भोपाल में रेलवे ट्रैक पर B.Tech के छात्र की मौत का राज गहराता जा रहा है। दरअसल, छात्र के नाम से बनी इंस्टाग्राम ID से उसके पिता और दोस्तों के व्हट्सऐप पर हाल ही में एक स्क्रीनशॉट आया है। इसमें छात्र की फोटो के साथ लिखा है- गुस्ताख-ए-नबी की...

भोपाल: राजधानी भोपाल में रेलवे ट्रैक पर B.Tech के छात्र की मौत का राज गहराता जा रहा है। दरअसल, छात्र के नाम से बनी इंस्टाग्राम ID से उसके पिता और दोस्तों के व्हट्सऐप पर हाल ही में एक स्क्रीनशॉट आया है। इसमें छात्र की फोटो के साथ लिखा है- गुस्ताख-ए-नबी की एक ही सजा, सिर तन से जुदा...। इस पोस्ट ने मामले को और पेचिदा कर दिया। पहले तो पुलिस स्टूडेंट ने आत्महत्या के रुप में देख रही थी लेकिन अब इस पोस्ट ने मौत के राज को और उलझा दिया है। बता दें कि छात्र का शव रविवार को भोपाल-नर्मदापुरम रेलवे ट्रैक पर मिला था। वहीं पास में उसकी स्कूटी और मोबाइल भी पड़ा था।

PunjabKesari

हालांकि टीटी नगर TI चैन सिंह रघुवंशी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में मामला आत्महत्या का ही लग रहा है। अब तक की जांच में पता चला है कि छात्र शेयर बाजार में निवेश करता था। आशंका जताई जा रही है कि इसमें उसे घाटा लगा और उसने तनाव में आकर आत्महत्या कर ली। हालांकि सारी स्थिति पोस्ट मार्टम की रिपोर्ट और अन्य तथ्यों की जांच के बाद ही साफ होगी। बताया जा रहा है कि यह मैसेज छात्र की मौत के कुछ समय बाद ही मृतक के दोस्तों और पिता को मिला। उन्होंने तुरंत टीटी नगर थाने जाकर शिकायत दर्ज कराई। ठीक उसी समय रायसेन पुलिस को भी रेलवे ट्रैक पर डेडबॉडी मिलने की सूचना मिली।

पुलिस ने जांच की तो मृतक की पहचान सिवनी मालवा निवासी 20 वर्षीय निशांक राठौर पुत्र उमाशंकर राठौर भोपाल के रुप में हुई। निशांक ओरियंटल कॉलेज में B.Tech 5th सेमेस्टर का स्टूडेंट था। वह दो साल तक इंद्रपुरी में हॉस्टल में रहा। हाल ही में हॉस्टल छोड़कर जवाहर चौक शास्त्री नगर में दोस्तों के साथ रह रहा था। निशांक ने अपनी फेसबुक प्रोफाइल में खुद को नोएडा में सॉफ्टवेयर डेवलपर बताया है। छात्र दो बहनों में इकलौता भाई था। पुलिस पूछताछ में पता चला कि छात्र के मोबाइल, इंस्टाग्राम, फेसबुक ID की जानकारी उसके एक दोस्त प्रखर को ही थी। पुलिस प्रखर से पूछताछ कर रही है।

पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि स्टूडेंट की मौत के बाद उसका मोबाइल कौन ऑपरेट कर रहा था। छात्र दो बहनों में इकलौता भाई था। निशांक के पिता उमाशंकर राठौर हरदा में सहकारिता विभाग में पदस्थ हैं। पुलिस पूछताछ में पता चला कि छात्र के मोबाइल, इंस्टाग्राम, फेसबुक ID की जानकारी उसके एक दोस्त प्रखर को ही थी। पुलिस प्रखर से पूछताछ कर रही है। मृतक के चचेरे भाई शशांक ने पुलिस पूछताछ में बताया कि निशांक रविवार को दोपहर तीन बजे साकेत नगर परीक्षा केंद्र में एग्जाम देने आई बड़ी बहन से मिलने निकला था। उसी रात करीब 8 बजे पिता और दोस्तों को निशांक के मोबाइल से उसका फोटो लगा मैसेज आया। मैसेज देखकर वे तुरंत टीटी नगर थाने पहुंचे और उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई। लेकिन इसी बीच रायसेन पुलिस उसका शव बरखेड़ा इलाके के रेलवे ट्रैक से बरामद कर चुकी थी। सीसीटीवी फुटेज की जांच में पता चला कि निशांक अकेले ही स्कूटी से घटनास्थल तक गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!